Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने कमर कस ली है. पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों ( star campaigners) की नई लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) समेत 40 नेताओ की स्टार प्रचारक लिस्ट में विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पुनिया भी शामिल हैं.

Karan Dev Kamboj: हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज कांग्रेस में हुए शामिल, सीएम सैनी से हाथ मिलान से कर दिया था इंकार- Haryana Assembly Elections 2024

कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में कौन-कौन?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हिमाचल के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू, पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी, राजस्थान के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट को भी जगह मिली है. इसके अलावा दीपक बाबरिया, , भूपेंद्र सिंह हुड्डा, उदयभान, दीपेंद्र हुड्डा और अजय माकन का भी नाम शामिल है.

CBI को मिली नार्को टेस्ट की इजाजत, अब संजय राय उगलेगा रेप-मर्डर केस का राज- Kolkata Doctor Rape-Murder Case

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला का भी नाम है. बता दें कि इन दोनों को ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा का विरोधी कहा जाता है. इन दोनों के अलावा अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, आनंद शर्मा, जय प्रकाश, पवन खेड़ा, , कन्हैया कुमार ,राज बब्बर और कैप्टन अजय सिंह यादव का भी नाम शामिल है.

महुआ मोइत्रा ने SEBI प्रमुख माधबी पुरी बुच के खिलाफ लोकपाल में दर्ज कराई शिकायत..

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को एक चरण में मतदान होगा और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. विनेश फोगाट को कांग्रेस ने जुलाना से टिकट दिया है. वहीं BJP ने यहां से पूर्व पायलट योगेश बैरागी को अपना उम्मीदवार बनाया है. AAP ने बड़ा दांव खेलते हुए WWE महिला रेसलर कविता दलाल को टिकट दे दिया है. कुछ समय पहले ही वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुई थीं.

शिवसेना का तंज : जस्टिस चंद्रचूड़ को रिटायरमेंट के बाद कहां ले जाएंगे PM मोदी

हरियाणा में तमाम प्रयासों के बाद भी सीट शेयरिंग पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बात बन नहीं पाई. ऐसे में दोनों पार्टियां अलग-अलग ही ताल ठोक रही हैं. आम आदमी पार्टी ने सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया था. ज्यादार पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है.