इंद्रपाल सिंह, नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में आज कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा (ट्रैक्टर रैली) निकाली। इससे पहले इटारसी के जयस्तंभ चौक पर विशाल आमसभा का आयोजन किया गया। जिसमे पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और विधायक आरिफ मसूद शामिल हुए। इस दौरान पीसीसी चीफ ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। 

खंडवा में कांग्रेस पार्षदों का हंगामा: PM मोदी का मुखौटा पहनकर किया प्रदर्शन, कहा- भ्रष्टाचार अपने चरम पर

आमसभा को संबोधित करते हुए जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार माफियाओं की सरकार है। स्कूल माफिया,खनिज माफिया,भू माफिया की सरकार है। प्रदेश अध्यक्ष पटवारी ने भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि होशंगाबाद कलेक्टर का ईमानदारी से स्टिंग किया जाए तो वह बताएगी कि उन्होंने कितने पैसे में कलेक्ट्री खरीदी है। उन्होंने कहा कि 9 महीने में मध्य प्रदेश क्राइम, भ्रष्टाचार और कर्ज का अड्डा बन गया है।    

शिवराज सिहं चौहान पर बोला हमला

वहीं पटवारी ने पूर्व सीएम और वर्तमान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी मंच से आड़े हाथों लिया। पीसीसी चीफ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए मंदसौर में छह किसानों की गोली मारकर हत्या करा दी थी, और शिवराज जी कहते है कि मैं किसान का बेटा हूं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के उज्जैन और इंदौर में हुए रेप की घटनाओं को देखकर लगता है कि प्रदेश बलात्कार की राजधानी बन गई है। पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री मोहन यादव को इन घटनाओं के बाद गृह विभाग छोड़ देना चाहिए।

BREAKING: महापौर के वाहन का कटा चालान, कार के नेम प्लेट पर नंबर की जगह लिखा था ‘बॉस’

सोयाबीन समर्थन मूल्य पर पटवारी ने उठाए सवाल

सोयाबीन समर्थन मूल्य 4892 रुपये करने पर जीतू पटवारी ने सवाल उठाया और कहा कि  मध्यप्रदेश में सोयाबीन की लागत 4400 रुपये प्रति एकड़ लग रही है। वहीं उसका मूल्य भी चार हजार के आसपास है। क्या सरकार 5 महीने की फसल पर 400 रुपये की इनकम किसानों को देना चाहती है। उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सोयाबीन 6 हजार रुपए से कम बिकी, तो प्रदेश में जहां जाएंगे किसान और कांग्रेस उन्हें काले झंडे दिखाएगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m