कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चार बीघा से अधिक जमीन की रजिस्ट्री करने के नाम पर ढाई करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस ने पति-पत्नी समेत सर्विस प्रोवाइडर को आरोपी बनाया है। रजिस्ट्रार के सामने रजिस्ट्री के बजाय फर्जी दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराए गए और अंगूठा लगवाया। फरियादी को बाद में पता चला कि रजिस्ट्री के स्थान पर किसी फर्जी अचल संपत्ति का ऋण बंधपत्र फरियादी से भरवाया गया है। आरोपी ने फरियादी के नाम एलआईसी होम लोन अकाउंट पर फर्जी संपत्ति बंधक रखने की डीडी निष्पादित करवा ली। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शराबी का आतंक: मासूम बच्चे और उसकी मां को बेरहमी से पीटा, घटना CCTV में कैद 

दरअसल आदर्श कॉलोनी गोले का मंदिर में रहने वाले सतेन्द्र सिंह राजावत ने अप्रैल 2023 में गोसपुरा नंबर-1 हजीरा में रहने वाली वंदना शर्मा की सेंथरी परागना गांव की कृषि भूमि का सौदा उनके भाई रविशंकर राजावत ने किया था। 70 लाख रुपए प्रति बीघा दाम निर्धारित किए थे। ब्याने के तौर पर 60 लाख रुपए वंदना और उनके पति शिवनारायण शर्मा को दिए थे। लेकिन बावजूद इसके कई दिनों तक उन्होंने रजिस्ट्री नहीं की। बाद में उन्होंने रजिस्ट्री के लिए स्लॉट बुक कराने सिटी सेंटर में सर्विस प्रोवाइडर अभय लिमये से मिलने भेजा। सर्विस प्रोवाइडर ने भी 30 लाख रुपए स्लॉट बुकिंग और रजिस्ट्री के लिए जमा करा लिए। काफी दिन तक टालने के बाद 10 नवंबर 2023 को विक्रेता वंदना शर्मा अपने पति शिवनारायण शर्मा के साथ रजिस्ट्रार ऑफिस में पहुंची। यहां भूमि की शेष राशि 45 लाख रुपए नगद और 1 करोड़ रुपए के पोस्ट डेटेड चेक शिवनारायण शर्मा और वंदना शर्मा को रजिस्ट्रार कार्यालय पर दिए। 

आर्मी अफसरों की महिला मित्र से गैंगरेप का मामला: फरार सभी आरोपी गिरफ्तार, जंगल में छिपकर बैठे थे बदमाश

वहीं अभय लिमये तीनों लोगों को सब रजिस्ट्रार के यहां ले गया। जहां रजिस्ट्री करवाने का बोल कर सब रजिस्ट्रार के सामने अंगूठे व हस्ताक्षर करवा लिए। दस्तावेज मांगे तो नहीं दिए। बाद में रजिस्ट्रार कार्यालय से पता लगा कि रजिस्ट्री के स्थान पर किसी फर्जी अचल संपत्ति का ऋण बंधपत्र भरवाया गया है। जिसमे वंदना शर्मा और राजावत के नाम एलआईसी होम लोन अकाउंट पर कोई फर्जी संपत्ति बंधक रखने की डीडी भरी गई थी। एलआईसी होम लोन शाखा सिटी सेंटर पर जब लोन खाते की जानकारी ली गई तो पता चला कि वह लोन खाता किसी वर्षा देवी सिकरवार के नाम पर था। जिसके बाद उसने अपने दिए रुपए वापस मांगे। लेकिन अब वंदना और पति शिवनारायण शर्मा रुपए नहीं लौटा रहा हैं। जिसकी शिकायत उसने थाने में की। वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर तीनों आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m