शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश का वेदर सिस्टम एक्टिव होगा। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले 72 घंटे तक प्रदेश के पूर्वी हिस्सों जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश शुरू हो जाएगी। आज रविवार 15 सितंबर को सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट और मैहर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

MP Morning News: MP के दौरे पर रहेंगे छत्तीसगढ़ के CM विष्णु देव साय, बीजेपी मनाएगी किसान दिवस, गुजरात दौरे पर रहेंगे सीएम मोहन 

गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का सिस्टम बना हुआ है, इसी के प्रभाव से 15 सितंबर से प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश का एक और सिलसिला शुरू होने की संभावना है। इंदौर और उज्जैन संभाग में धूप-छांव का दौर चलेगा। वहीं भोपाल, ग्वालियर और नर्मदापुरम संभाग में कहीं हल्की बारिश, गरज-चमक की स्थिति रहेगी, तो कई जगह धूप-छांव वाला मौसम बना रहेगा।

15 सितंबर महाकाल आरती: त्रिशुल त्रिपुण्ड भांग चन्दन और आभूषण अर्पित कर भगवान गणेश स्वरूप में श्रृंगार, यहां कीजिए दर्शन

मानसून ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी सक्रिय

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया (निम्न दाब क्षेत्र) एक्टिव होकर आगे बढ़ रहा है। अगले 24 घंटे में ये पूरे मध्यप्रदेश में छा जाएगा। मानसून ट्रफ और साइक्लोनिक सर्कुलेशन भी सक्रिय है। इन तीनों एक्टिविटी के एक साथ होने के कारण एमपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m