कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh ) में वन विभाग (Forest Department) द्वारा इन दोनों सागौन की लकड़ियों की चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच जबलपुर में अवैध रूप से आरा मशीन चलाने वाले एक शख्स ने वन विभाग के रेंजर पर अचानक हमला बोल दिया। हमला उस वक्त हुआ जब वन विभाग का उड़न दस्ता अवैध रूप से वन विभाग की लकड़ी के भंडारण और नियम विरुद्ध तरीके से आरा मशीन का संचालन करने की सूचना पर पहुंचा था।

मुखबिर की सूचना पर मौके पर पहुंचे उड़न दस्ते में शामिल रेंजर जगन्नाथ पटेल ने जब आरा मशीन को सील करने की कार्रवाई शुरू की, तो मशीन संचालक गिरीश विश्वकर्मा ने रेंजर जगन्नाथ पर हमला बोल दिया। इस दौरान आरोपी ने रेंजर की न केवल वर्दी फाड़ी बल्कि उनके साथ मारपीट भी की। जिससे उनके हाथ में चोटें पहुंची है। इस मारपीट का वीडियो भी सामने आया है जिसमें रेंजर पर हमला बोलते हुए आरोपी नजर आ रहा है और वन विभाग का अमला बीचबचाव करता हुआ दिख रहा है।

डिहाईड्रेशन का शिकार हुआ गोल्डन ईगलः अचानक जमीन पर गिरा, प्राथमिक उपचार मिलते ही ठीक हुआ

इस पूरे मामले की रिपोर्ट वन विभाग के उड़न दस्ते ने इलाके के मझौली थाने में दर्ज की। जिसके आधार पर पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने और शासकीय कर्मचारी पर हमला बोलने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बतादें कि, वन विभाग द्वारा इन दिनों सागौन की लकड़ियों की चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत वन विभाग का उड़नदस्ता सिहोरा तहसील के मझौली पहुंचा था, जहां वार्ड नंबर 12 में गिरीश विश्वकर्मा के द्वारा अवैध रूप और बेशकीमती सागौन की लकड़ी का भंडारण करने के साथ ही अवैध रूप से आरा मशीन का संचालन किया जा रहा था।

मध्य प्रदेश डाॅ मोहन राज, घट गए अपराध: अपराधियों पर भारी मोहन की डाॅक्टरी, डकैती 51%, लूट 23%, 19.1 प्रतिशत घटे गैंगरेप, देखें SCRB की रिपोर्ट

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आरोपी गिरीश विश्वकर्मा के पास सिर्फ फर्नीचर बनाने का लाइसेंस था, जबकि उसके द्वारा अवैध रूप से सागौन की लकड़ी का भंडारण करने के साथ ही आरा मशीन का भी संचालन किया जा रहा था जो नियमों के खिलाफ है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रहा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m