विक्रम मिश्र, लखनऊ. वाराणसी से सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितम्बर को मनाया जाएगा. इसी दिन से भारतीय जनता पार्टी अपना सेवा पखवाड़ा शुरू करेगी. साथ ही जन्मदिन से एक दिन पहले यानी आज काशी में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

इस सेवा पखवाड़े के तहत नगर, गांव, चौपालों, सार्वजनिक स्थानों पर जनसेवा कार्य किया जाएगा. सेवा पखवाड़ा 17 सितम्बर से गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. सेवा पखवाड़े को लेकर आज प्रदेश के सभी जिलों में कार्यशालाएं होंगी.

मंगलवार यानी कल वाराणसी में अभियान के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश सरकार के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारी स्वच्छता अभियान में हिस्सेदारी करेंगे.

पीएम मोदी के जन्‍मदिन से ठीक एक दिन पहले सीएम योगी आदित्‍यनाथ वाराणसी दौरे पर रहेंगे. जहां वे जनप्रतिनिधियों और भाजपा नेताओं के साथ सर्किट हाउस में मुलाकात करेंगे.

सेवा पखवाड़े के खास बिंदु

  • 17 से 19 सितंबर तक सभी जिलों में रक्तदान शिविर होंगे.
  • 18 से 24 सितंबर तक मंडल स्तर पर विद्यालयों एवं अस्पतालों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. मंडल स्तर तक सेवा पखवाड़ा की टोलियां गठित की जा चुकी हैं.
  • 25 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम किये जायेंगे.

ये भी पढ़ें: Today Weather Alert: कहां छाएंगे बादल, कहां खिलेगी धूप… यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें ताजा अपडेट