लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कैराना से सांसद इकरा हसन को समाजवादी पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी हैं। उन्हें जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया है। इकरा जम्मू कश्मीर में सपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार प्रसार करेंगी।

जम्मू-कश्मीर में एक दशक के बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। जिसमें यूपी के कैराना की युवा सांसद इकरा हसन का नाम भी शामिल हैं। इकरा हसन सपा प्रत्याशियों के लिए प्रचार प्रसार करेंगी।

ये भी पढ़ें: Exclusive: ‘चाचा’ को फिर ‘भतीजे’ ने दे दिया गच्चा! जम्मू कश्मीर चुनाव में अखिलेश ने शिवपाल को नहीं बनाया स्टार प्रचारक, जानिए कारण?

सपा नेता इकरा हसन ने लोकसभा चुनाव में दलित और ठाकुर वोटरों में सेंध लगाई थी। इससे साथ ही मुस्लिम बूथों पर भी उनका जादू चला था। यहीं वजह है कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

कौन हैं इकरा हसन..?

इकरा हसन इकरा ने शुरुआती शिक्षा कैराना से की, 12वीं दिल्ली के क्वींस मेरी स्कूल से की थी। इसके बाद लेडी श्रीराम कालेज से ग्रेजुएशन किया। दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी की। इसके बाद लंदन की यूनिवर्सिटी (पोस्ट ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन) से कानून की शिक्षा (इंटरनेशनल लॉ एंड पालिटिक्स) हासिल की है।

ये भी पढ़ें: CM Yogi LIVE: त्रिपुरा में सिद्धेश्वरी मंदिर का उद्घाटन कर रहे सीएम योगी

इकरा कैराना क्षेत्र की राजनीति में काफी सक्रिय नेता हैं। वह पूर्व सांसद रहे चौधरी अख्तर हसन की पौत्री और पूर्व सांसद रहे मुनव्वर हसन और तब्बसुम हसन की बेटी और नाहिद हसन की बहन हैं।