प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. इसी बीच भानवी सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से महिलाओं पर हो रहे अपराध पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने सीएम योगी से महिला अपराधों पर रोक लगाने के कुछ उपाय भी सुझाए हैं.

भानवी सिंह ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बार-बार कहा है कि देश में चार ही जातियां हैं- गरीब, युवा, महिला और किसान. आदरणीय प्रधानमंत्री जी मैं तो आपकी चार जातियों के इस सिद्धांत का समर्थन करती हूं. साथ में विनम्रतापूर्वक कहना चाहती हूं कि महिलाओं के लिए विशेष अवसर उपलब्ध हों या न हों, उन्हें समान अवसर जरूर मिले इसकी व्यवस्था अपनी भाजपा सरकारों में करवाइए. क्योंकि महिला जाति आज भी सबसे ज्यादा उपेक्षित है.”

इसे भी पढ़ें : ‘अपनी मां को पीटने में आपका हाथ नहीं कांपा ?’ अक्षय के बयान पर भानवी का पलटवार, बोलीं- परिवार तबाह करने में शकुनि की भूमिका निभाई अब गुमराह कर रहे

राजा भैया की पत्नी ने आगे लिखा कि ”ख़ासतौर पर उत्तरप्रदेश में यह जरूर होना चाहिए जहां अधिकारी बेलगाम हो गए हैं. महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. कई जगहों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. आप द्वारा बताई गई चार जातियों के सिद्धांत की अवहेलना करके अलग जातीय वर्चस्व को बढ़ावा दिया जा रहा है.”

महिलाओं के सम्मान का प्रचार खूब, लेकिन अत्याचार बढ़ा- भानवी

भानवी सिंह ने आगे लिखा, ”मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी आपसे अनुरोध है कि हर जिले में विशेष महिला प्रकोष्ठ बनाइए जहां महिलाओं की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाए और उनकी शिकायतों पर त्वरित एक्शन हो. मुझे पिछले कुछ समय में बहुत सी महिलाएं मिली हैं जिनका कहना है कि उत्तरप्रदेश में महिलाओं के सम्मान का प्रचार खूब है लेकिन महिला अत्याचार बढ़ रहा है. कुछ मामलों में सांकेतिक कार्रवाई पर्याप्त नहीं है. ठोस नीति होनी चाहिए जिसमें महिला के खिलाफ अपराध करने वाले की जाति न देखी जाए.”