IRCTC Tour Package : अगर आप धार्मिक यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आप माता वैष्णो देवी के दर्शन करने जा सकते हैं और वो भी सस्ते में. जी हां, भारतीय रेलवे द्वारा जारी की गई टूर प्लान की लिस्ट में माता वैष्णो देवी का टूर पैकेज भी है, जिसकी सुविधाएं कीमत के सामने ज्यादा लग सकती हैं.

एक टिकट की कीमत पर आपको पैकेज में खाना-पीना, यात्रा और होटल का किराया मिलेगा. आइए जानते हैं रेलवे के सस्ते वैष्णो देवी टूर पैकेज के बारे में.

आईआरसीटीसी माता वैष्णो देवी टूर पैकेज की कीमत

वैष्णो देवी का बजट फ्रेंडली टूर पैकेज आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर NDR010 कोड के साथ लिस्ट किया गया है. यह पैकेज एक रात और दो दिन का है. यात्रा 21 सितंबर 2024 को दिल्ली से कटरा के लिए शुरू होगी. इस पैकेज को खास तौर पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए तैयार किया गया है.

IRCTC वैष्णो देवी पैकेज की कीमत (IRCTC Tour Package)

IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर वैष्णो देवी टूर पैकेज में कैब सर्विस, होटल में ठहरना, सुबह का नाश्ता और रात का खाना शामिल है. पैकेज की शुरुआती कीमत 7290 रुपये है. हालांकि, होटल में कमरे और बेड शेयरिंग के हिसाब से पैकेज की कीमत अलग-अलग होती है.

माता वैष्णो देवी बाय वंदे भारत

पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी बाय वंदे भारत है और कोड NDR010 है. ठहरने के लिए होटल K.C. निवास या इससे मिलता-जुलता कोई दूसरा होटल हो सकता है. आप IRCTC की वेबसाइट से पैकेज बुक कर सकते हैं. पैकेज के बारे में विस्तार से जानने के लिए आप इस पर क्लिक कर सकते हैं (मां वैष्णो देवी पैकेज).

https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=NDR010