आगरा को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिल गई है. ये ट्रेन आगरा को आध्यात्मिक नगरी काशी से जोड़ने के लिए शुरू की गई है. जिसे सोमवार को रेल राज्य मंत्री रवनीश सिंह बिट्टू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन आगरा कैंट स्टेशन से काशी तक होगा और यह यात्रा सिर्फ सात घंटे में पूरी करेगी. यह आगरा रेल मंडल की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है.

इस ट्रेन की शुरुआत एक साल पहले रेलवे बोर्ड द्वारा की गई थी, लेकिन कुछ कारणों से यह दिवाली पर शुरू नहीं हो पाई. अब इसके नियमित संचालन के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की गति 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी, और इसका ठहराव टूंडला, कानपुर और प्रयागराज स्टेशनों पर होगा.

इसे भी पढ़ें : जोर लगा के हईशा… ‘अमृतकाल’ में आधुनिकता की ओर बढ़ता रेलवे ! अचानक बंद पड़ा टावर वैगन, रेल कर्मचारियों ने लगाया धक्का, Video वायरल

ये ट्रेन सुबह 6 बजे आगरा से चलकर दोपहर 1 बजे काशी पहुंचेगी, और काशी से दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर चलकर रात 10 बजकर 20 मिनट पर आगरा वापस आएगी. इस ट्रेन के संचालन से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी और यात्रा के समय में भी कमी आएगी.