वैभव बेमेतरिहा, रायपुर। पहले मुख्यमंत्री अब गृहमंत्री गुरु के चरण में पहुँचे. महराज के चरणों में बैठकर मंत्री जी मौन रहे और गुरु अपने शिष्य के लिए मंत्र पढ़ते थे. फिर महराज जी अपने शिष्य गृहमंत्री को दिव्य प्रसाद दिया. जैसे साहू जी की मांगी मुराद पूरी हो गई हो. पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ सीएम के बाद दूसरे शक्तिशाली नेता ने महराज से आशीर्वाद लिया.

गुरु और शिष्य की तस्वीर आप देखकर पहचान ही गए होंगे. ये तस्वीर श्री सदगुरु रितेश्वर महराज और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की है.  वैसे इस को बतौर गृहमंत्री के तौर महराज से आशीर्वाद प्राप्त करते हुए ही मत देखिए बल्कि, यह भी जानिए कि साहू जी धर्मस्व और संस्कृति मंत्री भी है.

lalluram.com

अब इस तस्वीर की चर्चा इसलिए भी हो रही है कि क्योंकि जिस गुरु से साहू जी आशीर्वाद लेने पहुँचे थे उनके पास पहले सीएम भूपेश बघेल भी पहुँच चुके हैं.  सीएम और रितेश्वर महराज के मुलाकात के बाद यह खबर सामने की महराज जी भूपेश बघेल को सीएम बनने का ही आशीर्वाद दिया था. खबर ये भी आई की रितेश्वर मरहाज ने ही भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री बनने को लेकर मौन व्रत रखा था.

lalluram.com

अब ऐसे में बघेल के बाद साहू जी भी महराज का दिव्य दर्शन करने पहुँचे. हालांकि इस मुलाकात को लेकर मंत्री जी ने कहा कि इसका कोई मायने न निकाला जाए. यह तो शिष्य का गुरु दर्शन था. प्रदेश की खुशहाली और शांति की कामना लिए वे भक्ति भाव से मरहाज के पास पहुँचे थे.

lalluram.com

साहू जी का कहना ठीक भी है क्योंकि छत्तीसगढ़ में अब तक सभी गृहमंत्रियों का कार्यकाल विवादों से भरा रहा है. कहा जाता है कि गृहमंत्री की जिम्मेदारी संभाला सर्वाधिक चुनौती भरा है. खास तौर पर जब देश की सबसे बड़ी आंतरिक समस्या नक्सलवाद से जुझ रहे हो तब. इन परिस्थितियों में गृहमंत्री चाहेंगे कि उनका कार्यकाल निर्विवाद रहे.