मुकेश मेहता,बुधनी। मध्य प्रदेश में बुधनी के पास स्थित रेहटी में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक व्यापक स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। इस अभियान में विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों और स्थानीय नागरिकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वच्छता के महत्व को जन-जन तक पहुंचाना और नागरिकों को साफ-सफाई के प्रति जागरूक करना था।

बताया जा रहा है कि, कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 8 बजे विभागीय कार्यालय से की गई। जहां सभी ने मिलकर आस-पास के क्षेत्र की सफाई की। इस दौरान प्लास्टिक के कचरे को इकट्ठा किया गया। इसके साथ ही नालियों की भी सफाई कर सार्वजनिक स्थलों पर सफाई की गई। कचरा प्रबंधन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी ये अभियान चलाया गया।

Dindori News: घर में फहराया फिलिस्तीन का झंडा, शिकायत के बाद मामला दर्ज   

वहीं अभियान के बाद एक शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें डॉ. रामनाथ धुडिया ने सभी को ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत’ का संकल्प दिलाया। शपथ में कहा गया कि सभी नागरिक न केवल अपने घरों, बल्कि अपने आसपास के क्षेत्रों को भी साफ-सुथरा रखने का प्रयास करेंगे और कचरे का सही निपटान करेंगे।

स्वास्थ्य विभाग के डॉ. धुडिया ने कहा, स्वच्छता का सीधा संबंध स्वास्थ्य से है। अगर हम अपने आस-पास के वातावरण को साफ रखते हैं, तो हम कई बीमारियों से बच सकते हैं। यह अभियान न केवल एक दिन के लिए है, बल्कि इसे रोज़मर्रा के जीवन में लागू करना है।

एशिया का सबसे बड़ा साउंड प्रूफ ब्रिज का हाल ‘बदहाल’, बारिश से सड़क पर जगह-जगह गड्ढे, धरी रह गई 10 साल की गांरटी!

इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने भी इस पहल की सराहना की और इसे नियमित रूप से जारी रखने का आग्रह किया। विभाग ने घोषणा की कि इस तरह के अभियान भविष्य में भी नियमित अंतराल पर आयोजित किए जाएंगे, ताकि समाज में स्वच्छता की आदत को बढ़ावा दिया जा सके। इस अवसर पर डॉ. रामनाथ धुडिया, डॉ. सिद्धि पिल्लई, डॉ. निखिल चौहान और सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m