रायपुर. वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, केंद्रीय योजनाओं के 40 % राज्यांश को भूपेश बघेल सरकार ने रोकने का काम किया. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में बतौर वित्त मंत्री तय किया है कि केंद्र की योजना में राज्यांश तत्काल जारी किया जाए. योजनाओं का तेजी से कार्यान्वयन हमारी प्राथमिकता है.

मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, केंद्रीय योजनाओं में राज्यांश जारी होने से छत्तीसगढ़ के विकास में तेजी आई है. हमें केंद्र का जबरदस्त सपोर्ट भी मिल रहा है. डबल इंजन की सरकार है. इसके चलते आज 9 लाख 32 हजार हितग्राहियों की स्वीकृति हो पाई है. सभी गरीबों को आवास मिल सके, इसके लिए प्रयास कर रहे. ग्रामीण विकास और शहरी विकास विभाग की ओर से तेजी से काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जितने भी भारत सरकार की स्कीम है उन सबको एक्सप्लोर किया जा रहा है.

‘कांग्रेस सरकार ने रोका था 18 लाख गरीबों का आवास’

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य के 5 लाख 11 हजार से अधिक आवासहीन परिवारों को स्वयं का पक्का मकान बनाने के लिए पहली किश्त 2044 करोड़ की राशि सीधे उनके बैंक खातों में ऑनलाइन ट्रान्सफर की. मंत्री ओपी चौधरी ने कहा, आज गरीबों को आवास उपलब्ध कराकर आत्मिक संतुष्टि हो रही है. हमने गरीबों के पक्के मकान के लिए बड़े आंदोलन किए. हम पर अश्रु गैस छोड़े गए, लाठियां भांजी गई. कांग्रेस सरकार ने योजना में ‘प्रधानमंत्री’ शब्द के कारण 18 लाख गरीबों का हक मारा. इंदिरा के नाम पर योजना स्वीकार है.

8 माह में 9 लाख से ज्यादा हितग्राहियों का स्वीकृत हुआ पीएम आवास

मंत्री चौधरी ने कहा, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में हमारी सरकार ने आठ महीने में ग्रामीण क्षेत्रों में 9 लाख 32 हजार हितग्राहियों के लिए प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किया. केवल रायगढ़ में 1400 गरीबों का गृह प्रवेश कराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर गरीबों को आवास का उपहार मिला है. यह हम सभी के लिए उपलब्धि है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक