Share Market Investment: बुधवार को शेयर बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. एक तरफ सेंसेक्स 0.16 फीसदी गिरकर 82,948 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 0.16 फीसदी गिरकर सेंसेक्स के बराबर 25,377 के स्तर पर बंद हुआ.

ऐसे में आज जब बाजार खुला है तो निवेशकों की नजर एनटीपीसी, इरेडा, स्पाइसजेट, नजारा टेक, जीई टीएंडडी इंडिया जैसे शेयरों (Share Market) पर रहेगी.

इरेडा (Share Market)

इरेडा (IREDA) क्यूआईपी यानी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशंस प्लेसमेंट के जरिए फ्रेश इक्विटी बेचकर पैसा जुटाएगी. इसके लिए उन्हें केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गई है.

नजारा टेक्नोलॉजीज

भारत की जानी-मानी गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज ने अपनी ग्रोथ ट्रेजेक्टरी को बढ़ाने के लिए 900 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा फंड जुटाने का ऐलान किया है.

स्पाइसजेट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजट एयरलाइन स्पाइसजेट के क्यूआईपी को निवेशकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली है. इस क्यूआईपी को मधु केला के पारिवारिक कार्यालय समेत कई जाने-माने निवेशकों ने सब्सक्राइब किया है.

एनटीपीसी

एनटीपीसी (NTPC) ने बुधवार को 10,000 करोड़ रुपये तक के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए, जिसके बाद निवेशकों की इस शेयर में हिस्सेदारी होगी.

जीई टीएंडडी इंडिया

जीई टीएंडडी इंडिया के प्रमोटर ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) की मदद से 11.5 फीसदी तक इक्विटी बेच सकते हैं.

एबी कैपिटल (Share Market)

आदित्य बिड़ला कैपिटल को आदित्य बिड़ला फाइनेंस के विलय के लिए रिजर्व बैंक से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है.