सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेडक्लिफ स्कूल में बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। इस घटना में बड़ा अपडेट सामने आया है। रेडक्लिफ स्कूल को सील करने की कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने स्कूल प्रबंधन की गलती मानी है। दो घंटे में इस विद्यालय की मान्यता रद्द हो जाएगी।

छात्राओं ही नहीं, छात्रों से भी हो चुकी है छेड़छाड़

गुरुवार की सुबह बच्चों के अभिभावक आक्रोशित नजर आए। उन्होंने स्कूल से बच्चों को निकालने की मांग की। साथ ही दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही है। यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी बच्चों के साथ छेड़छाड़ की घटना हो चुकी है। बताया जा रहा है कि छात्राओं के साथ ही नहीं बल्कि छात्रों के साथ भी छेड़छाड़ हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: MP में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म: टीचर ने दिया वारदात को अंजाम, स्कूल प्रबंधन ने नहीं सुनी शिकायत, अब सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

ये है पूरा मामला

दरअसल, बुधवार को राजधानी भोपाल से एक शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया। जहां तीन वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वरदात को अंजाम दिया गया। स्कूल के शिक्षक ने ही बच्ची के साथ हैवानियत की। दो दिन पहले हुई इस घटना की शिकायत पीड़िता की मां ने स्कूल प्रबंधन से की थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने अनसुनी कर दी। मंगलवार को मामला थाने पहुंचा। पुलिस ने स्कूल में जांच पड़ताल करने के साथ ही आरोपित शिक्षक कासिम रेहान को गिरफ्तार कर लिया था।

CM डॉ मोहन यादव ने लिया था संज्ञान

इस मामले में मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए आरोपी पर सख्स से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने स्पेशल कोर्ट के माध्यम से न्याय दिलाने की बात कही है।

ये भी पढ़ें: भोपाल में मासूम से दुष्कर्म का मामला: CM डॉ मोहन ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, SIT गठित

SIT गठित

भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने इस मामले में एसआईटी गठित की है। निधि सक्सेना SIT को लीड करेंगी। कमला नगर थाना प्रभारी और महिला थाना प्रभारी को सदस्य बनाया गया है। पुलिस कमिश्नर हरीनारायण ने कहा कि बच्ची ने परिजनों को बताया कि उसके साथ ऐसा हुआ है। घटना करीब एक सप्ताह पुरानी है। आरोपी उसी स्कूल में शिक्षा है, जो आईटी विभाग में था और कंप्यूटर पढ़ाता था। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बच्ची ने पुलिस को बताया कि वह आरोपी को डैडी अंकल कहकर संबोधित करती थी। आरोपी शिक्षक का नाम कासिम रेहान है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m