सुकमा. जिले के इतकल गांव में जादू टोना के शव में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले की जांच करने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जांच टीम इतकल गांव पहुंची है. इस दौरान ग्रामीणों ने कांग्रेस की जांच टीम को घटना की पूरी जानकारी दी.

जांच टीम में लखेश्वर बघेल संयोजक व पांच सदस्य कोंटा विधायक कवासी लखमा , पूर्व विधायक रेखचंद जैन, प्रदेश सचिव दुर्गेश राय, सुकमा जिला कांग्रेस अध्यक्ष माहेश्वरी बघेल शामिल हैं. मामले की जांच करने आए लखेश्वर बघेल ने कहा कि सरकार हर मामले में फेल है. जादू टोना के नाम पर हत्या हुई थी तो सरकार जागरूकता क्यों नहीं फैला रही है.

उठ रहे सवाल – 6 बार के विधायक लखमा नहीं ला पाए जागरूकता

विधायक कवासी लखमा ने कहा कि ये विष्णु देव की सरकार और उनकी सरकार के गृहमंत्री पूरी तरह से निष्क्रिय है. पूरे राज्य में अराजकता का माहौल है. सुशासन की बात करती है, लेकिन 9 महीनो में कई घटनाएं घट चुकी है. जांच दल जांच पूरी कर प्रदेश कार्यालय में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. वहीं लोग सवाल भी उठा रहे कि विधायक कवासी लखमा कोंटा से 6 बार के विधायक हैं फिर भी अपने इलाके में जागरूकता नहीं ला पाए.

जानिए पूरा घटनाक्रम

बता दें कि सुकमा जिले के काेंटा क्षेत्र के इतकल गांव में 15 सितंबर को जादू-टोना के शक में एक ही परिवार के 5 लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसमें 3 महिलाएं और 2 पुरुष शामिल थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में जुटी. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

मृतकों की पहचान मौसम कन्ना (60 वर्ष), मौसम बुच्चा (34 वर्ष), मौसम बिरी, करका लच्छी (43 वर्ष) और मौसम अरजो (32) के रूप में हुई है. सभी मृतक ग्राम इतकल के निवासी थे. वहीं मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने घटना में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें सवलम राजेश (21 वर्ष), सवलम हिडमा, कारम सत्यम (35 वर्ष), कुंजाम मुकेश (28 वर्ष), और पोड़ियाम एंका शामिल है. सभी गिरफ्तार आरोपी इतकल गांव के निवासी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक