कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पितृ तर्पण करने पहुंचे जीजा-साला तिघरा नदी का जलस्तर बढ़ने से फंस गए. उन्होंने मदद के लिए आवाज लगाई, लेकिन आसपास कोई नहीं था. पानी का बहाव बढ़ता जा रहा था और मौत का डर उनकी आंखों में दिख रहा था. दो घंटे तक जीजा-साले एक पेड़ को पकड़कर खड़े रहे और मदद के लिए प्रार्थना करने लगे. इसी बीच वहां से गश्त करते निकल रहे पुलिस कर्मियों की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने रेस्क्यू कर उनकी जान बचाई.

दरअसल, ग्वालियर में बारिश के बीच जब तिघरा डैम के 7 गेट खोले गए है. गुरुवार को पुलिसकर्मी नदी के किनारे गश्त कर रहे थे. तभी उनकी नजर एक कार पर पड़ी जो पानी के बहाव के करीब थी. जो कभी भी पानी के बहाव में आकर बह सकती थी. कार देखकर उनका माथा ठनका और आस-पास सर्चिग शुरू की. तलाश में टीम सचिंग करते हुए कुछ आगे पहुंची तो नदी के दूसरी तरफ दो युवक पानी में फंसे थे और एक पेड़ से लटके हुए थे. उनकी जान खतरे में देखकर एनडीआरएफ की टीम को सूचना देकर पुलिस जवानों के साथ बचाव में जुट गए.

इसे भी पढ़ें- विवाहिता की Instagram-Facebook आईडी हैक, अश्लील वीडियो बनाकर रिशदारों को भेज रहा आरोपी, पति-पत्नी ने की शिकायत

पानी का बहाव काफी तेज होने के कारण उन तक मदद पहुंचाना मुश्किल था. इसके बाद पुलिस ने केबल की व्यवस्था की और दो पुलिस जवानों को केबल की मदद से दूसरी तरफ पहुंचाया गया और एक-एक कर दोनों युवकों को बाहर निकाला गया. बाहर आते ही दोनों युवक जमीन पर गिर गए और कुछ देर चुपचाप रहने के बाद हंसने लगे. उनकी आंखों से आंसू बहने लगे. पुलिस को युवकों ने अपने नाम संजीव शिंदे और अमित पटनायक बताया. जो कि रिश्ते में जीजा-साला हैं. वह वहां पर तर्पण करने आए थे और तर्पण करते समय अचानक पानी का बहाव बढ़ गया और वह फंस कर रह गए. दो घंटे के करीब वह पेड़ पर लटके रहे और मदद के लिए आवाज लगते रहे. वही पुलिस के आने से उनकी जान बच गई. अगर समय पर पुलिस नहीं आती तो उनकी जान चली जाती एक तरह से उनका यह नया जीवन मिला है.

इसे भी पढ़ें- गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग, शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद अयोध्या से निकालेंगे यात्रा  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m