IND vs BAN 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में पहला टेस्ट चल रहा है. आज इस खेल का दूसरा दिन है. आर अश्विन (102) और रवींद्र जडेजा (86) अपनी पारियों का आगे बढ़ाएंगे. पहले दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बनाए थे. बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने भारत का टॉप ऑर्डर कुछ नहीं कर पाया. पहले तीन विकेट 34 रनों पर गिरे फिर 6 विकेट 144 पर चले गए. लेकिन जडेजा और अश्विन ने पारी को संभाला और 195 रनों की साझेदारी कर टीम को बढ़िया कंडीशन में ला दिया है. इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जिस स्टार खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा भरोसा था, वो उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया.

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि केएल राहुल (KL Rahul) हैं. जिन्हें युवा बैटर सरफराज खान के ऊपर तवज्जो दी गई है. राहुल पहली पारी में सिर्फ 52 गेंदों पर 16 रन ही बना पाए और मेहदी हसन मिराज का शिकार बने. राहुल टीम के सीनियर प्लेयर हैं, लेकिन टेस्ट में पिछले कुछ समय से उनका फॉर्म अच्छा नहीं रहा. माना जा रहा है कि राहुल को मौका देकर रोहित ने खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है.

आखिरी 5 पारियों में बुरी तरह फ्लॉप, आंकड़े भी एवरेज रहे

केएल राहुल की पिछली 5 टेस्ट पारियों की बात करें तो उन्होंने 4, 8, 86, 22 और 16 रन का स्कोर किया है. ये बताता है कि जिस स्तर के वो प्लेयर हैं, उतना बढ़िया प्रदर्शन अभी तक नहीं आया है. वो खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. पूरे करियर के 51 टेस्ट की 87 पारियों में राहुल ने 35 से कम की मामूली औसत से सिर्फ 2879 रन ही बनाए हैं. उनके बल्ले से 8 शतक और 14 फिफ्टी निकलीं. उनका बेस्ट स्कोर 199 रन है.

केएल राहुल को क्या करना होगा?

माना जा रहा है कि अगर जल्द ही केएल राहुल ने अपना फॉर्म हासिल नहीं किया और कुछ शतक नहीं लगाए तो उनकी टेस्ट टीम में जगह छिन सकती है. उनकी जगह सरफराज खान को मौका मिल सकता है, जिन्होंने इसी साल इँग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में बढ़िया प्रदर्शन किया था.

मैच का हाल

अगर चेन्नई टेस्ट की बात करें तो पहले दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 339 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला. पहले तीन विकेट सिर्फ 34 रनों पर गिर गए थे. फिर ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने पारी को बढ़ाया. दोनों आउट हुए तो भारत के 144 रनों पर 6 विकेट गिर गए. इसके बाद आर अश्विन और जडेजा के बीच 227 गेंदों पर 195 रनों की साझेदारी हुई. अब आज दूसरे दिन का खेल शुरू होगा. पहले दिन बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं.