RPF Latest News: प्रतीक चौहान. कुछ दिनों पहले लल्लूराम ने एक खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसमें ये बताया था कि बिलासपुर रेल मंडल में चेनपुलिंग या यात्री का छोटा-मोटा सामान चोरी होने पर आरपीएफ के कमांडेंट उस स्टॉफ को बुलाकर अपने दफ्तर में घंटे इंतेजार करवाते है और फिर उसकी 1-2 दिन की सैलरी काटते है. अब अपने ऊपर हो रही इस कार्ऱवाई से बचने के लिए स्टॉफ ने एक तरीका खोज निकाला है. तरीका ये है कि जिन्होंने चेनपुलिंग की ही नहीं उनके खिलाफ झूठा केस रजिस्टर्ड करने की धमकी दी जाती है और उन्हें अपना चेनपुलिंग न किए जाने के बाद भी अपना ये गुनाह कबूल करने कहा जाता है. (आरपीएफ से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए यहां Click करें)

ये है वायरल ऑडियो

 सोशल मीडिया में एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो पर जांजगीर-चांपा आरपीएफ पोस्ट ने एक गोपनीय रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को भेजी है. सूत्रों का दावा है कि इस ऑडियो में अवैध वेंडर को केस के लिए जो आरपीएफ आरक्षक धमका रहा है वो कथित रूप से चांपा का ही है. उक्त ऑडियो में आरपीएफ को जिस स्टॉफ की आवाज लग रही है उसका नाम एसके साहू बताया जा रहा है. हालांकि लल्लूराम डॉट कॉम इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है. ये आरपीएफ के लिए कॉल डिटेल निकालकर ये जांच करने का विषय है कि किस नंबर से उक्त अवैध वेंडर को फोन किया गया और ये आवाज किसकी है. (RPF Latest News)

वायरल ऑडियो में आरपीएफ स्टॉफ जो बात कर रहा है वो ये है कि एक लड़की चेनपुलिंग कर के भाग गई है और ट्रेन 5 मिनट लेट हो गई है. इसलिए अधिकारियों ने ये कहा है कि किसी से एक केस का जुर्माना लेना है. ऑडियो में आरपीएफ स्टॉफ वेंडर से उसकी पूरी जानकारी मांग रहा है और केस रजिस्टर्ड करने की धमकी दे रहा है. स्टॉफ OC से बात कराने की धमकी भी दे रहा है और कह रहा है कि यदि वहां गए तो साहब और दूसरा केस भी दर्ज कर देंगे. (RPF Latest News)

अब सवाल ये है कि जिस अवैध वेंडर ने चेनपुलिंग की ही नहीं उसके खिलाफ चांपा आरपीएफ झूठा केस रजिस्टर्ड करने की धमकी क्यों दे रही है ?  ये जांच का विषय है कि क्या यहां और भी ऐसे केसेस होते है, जो अपनी नौकरी बचाने के लिए रजिस्टर्ड किए जाते हो ?

अब इस ऑडियो के वायरल होने के बाद आरपीएफ जांच की बात कह रही है.