धर्मेंद्र ओझा, भिंड। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड जिले से बड़ी खबर सामने आई है। दो नवजातों की मौत के मामले में कलेक्टर ने 4 नर्सिंग स्टाफ को निलंबित किया है। इसके साथ ही अस्पताल में पदस्थ ड्यूटी स्टाफ को भी नोटिस दिया।

शतरंज में भारत को गोल्डः मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दोनों खिलाड़ियों को दी बधाई, X पर लिखा- गौरवान्वित हुआ भारत

दरअसल, भिंड जिला अस्पताल में नवजात बच्चों की मौत के मामले में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने देर रात निरीक्षण करने जिला अस्पताल पहुंचे। जहां करीब 2 घंटे तक जांच जांच करने के बाद कलेक्टर ने ड्यूटी पर तैनात रहने वाले रात के स्टाफ से बातचीत की। इसके बाद प्रसूता की केस फाइल भी देखी और अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी किया चैक। प्रभारी मंत्री के दौरे की व्यस्तता के बाद देर रात कलेक्टर जिला अस्पताल पंहुचे थे। कलेक्टर ने SNCU वार्ड में सिविल सर्जन के साथ बंद चेंबर में बैठकर चर्चा भी की और घटना की जानकारी ली।

अतिशेष शिक्षकों का फर्जीवाड़ाः अरुण यादव ने X पर लिखा- सूची के साथ ही होल्ड पदों की भी जानकारी दें

यह है पूरा मामला

दरअसल रविवार की सुबह भिंड जिला अस्पताल में दो नवजात बच्चों की मौत हो गई थी। जिसके बाद मृतक बच्चों के परिजनों ने हंगामा खड़ा कर दिया था और लापरवाही का आरोप लगाया। इस मामले की जांच करने के लिए भिंड कलेक्टर देर रात सिविल सर्जन ऑफिस पहुंचे यहां बंद कमरे में करीब 2 घंटे छानबीन की।

इसके बाद कलेक्टर ने लेबर रूम व NCU वार्ड का निरीक्षण किया। इसके साथ ही बारी-बारी से ड्यूटी पर तैनात रहने वाले स्टाफ को बुलाया और स्टाफ के हर सदस्य से मामले को लेकर बात की। इसके बाद लापरवाही बरतने के आरोप में नर्सिंग स्टाफ श्वेता ब्रम्हवंशी, वर्षा परते, पूनम धुर्वे और सीमा भारद्वाज को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को भी नोटिस जारी किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m