भोपाल। MP Weather Update मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई से पहले मौसम ने करवट ली है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावानी जारी की है। आइए जानते है आज कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। इस सिस्टम के प्रभाव से एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बनी इन दो मौसम प्रणालियों के असर से दो-तीन दिन तक रुक-रुककर वर्षा होने के आसार है।

ये भी पढ़ें: शराब न बनाएंगे न पीएंगे: पकड़े गए तो भरेंगे 10 हजार रुपए जुर्माना, इस गांव के ग्रामीणों ने ली शपथ

इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग ने अलीराजपुर, बैतूल, सिवनी, बुरहानपुर, धार, खरगोन, बड़वानी और पांढुर्णा जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि उज्जैन, इंदौर, सीहोर, खंडवा, मंडला, झाबुआ, देवास, छिंदवाड़ा और रतलाम में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं जबलपुर, अनूपपुर, शहडोल, सागर, राजगढ़, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, हरदा, कटनी, शाजापुर, डिंडोरी, रीवा और आगर-मालवा में तेज वर्षा हो सकती है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में इस मानसूनी सीजन में 1 जून से अब तक 1069.02 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जो सामान्य वर्षा (935.1 मिमी) की तुलना में 14 प्रतिशत ज्यादा है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m