कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। 3 साल के लंबे इंतजार बाद नर्सिंग परीक्षाएं आज से शुरू हुई। मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर के निर्देश पर ग्वालियर में जीआरएमसी और पीजी कॉलेज आफ नर्सिंग को परीक्षा केंद्र बनाया गया हैं। परीक्षा में दोनों केंद्रों पर लगभग 1553 विद्यार्थी शामिल हुए।

फर्जीवाड़ा और नकल के लिए बदनाम हो चुकी नर्सिंग परीक्षा की छवि बदलने इस बार परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग के साथ सख्ती भी देखने मिली। छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने से पहले उनके आधार और आई कार्ड के साथ ही नकल रोकने पूरी चेकिंग की गई। जिन छात्रों के पास आई या आधार कार्ड नहीं थे उन्हें परीक्षा केंद्रों से लौटाया भी गया। हालांकि इस दौरान लंबे समय के बाद आयोजित परीक्षा को लेकर छात्र और उनके अभिभावक बहुत खुश नजर आए। उनका कहना रहा की उन्होंने तो परीक्षा होने का सपना देखना भी बंद कर दिया था लेकिन हाईकोर्ट से उन्हें न्याय मिला और अब परीक्षा आयोजित हुई तो कहीं ना कहीं भविष्य को लेकर धुंधली तस्वीर साफ होने लगी है।

बता दें कि बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर सत्र 2021-22 की आज से परीक्षा शुरू हुई है, जहां 36 कॉलेज के 1553 छात्र शामिल हुए। वहीं गुरुवार को पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर और शुक्रवार को एमएसएस नर्सिंग फर्स्ट ईयर की परीक्षा शुरू होगी। खास बात यह भी है कि इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा आयोजित होने के बाद प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी तत्काल आयोजित कराएगा और दो महीने के अंदर इन छात्रों का रिजल्ट भी जारी कर देगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m