लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक निर्माण विभाग को प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का एक बार फिर से निर्देश दिया है. इस बार की समयसीमा 10 अक्टूबर निर्धारित की गई है. मुख्यमंत्री ने एनएचएआई के अधिकारियों को अधूरे नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स न वसूले जाने का भी निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने हाल ही में एक समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि त्योहारों के दौरान बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक यूपी का दौरा करेंगे, इसलिए उन्हें शानदार सड़क पर चलने का अनुभव देना जरूरी है. उन्होंने सड़कों के गड्ढामुक्त करने के साथ ही नवनिर्माण कार्यों में जियो टैगिंग और पीएम गति शक्ति पोर्टल से जोड़ने के निर्देश भी दिए.

इसे भी पढ़ें – पत्नी ने लिखवाई थी पति के खिलाफ झठी FIR, हाईकोर्ट ने कहा- यह क्रूरता

बैठक में लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, मंडी परिषद, सिंचाई विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, नगर विकास विभाग, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, गन्ना विभाग और अवस्थापना व माध्यमिक विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे. सीएम ने निर्देश दिया कि सड़क निर्माण करने वाली कंपनियों और ठेकेदारों को अगले 5 वर्षों तक सड़क के रखरखाव की जिम्मेदारी भी लेनी होगी.

इसे भी पढ़ें – UP में REAT को मिला नया अध्यक्ष: रिटायर्ड जस्टिस सुनीत कुमार को किया गया नियुक्त, 6 महीने से खाली था पद

सीएम ने सड़कों पर बेतरतीब कार्यों के कारण दुर्घटनाओं की संभावनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की और उचित मरम्मत के निर्देश दिए. उन्होंने सड़कों पर सीवर लाइन और पाइपलाइन डालने के बाद उनकी मरम्मत का कार्य भी सही ढंग से करने को कहा है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक