भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एंटरटेनमेंट के कारोबार में कदम रख दिया है. उन्होंने इस पारी की शुरुआत धोनी एंटरटेनमेंट नाम से नई कंपनी खोलकर की है.

मुंबई. महेंद्र सिंह धोनी एंटरटेनमेंट बिजनेस में एंट्री के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ‘कैप्टन कूल’ ने धोनी एंटरटेनमेंट नाम से नई कंपनी शुरू की है. कंपनी ने प्रॉडक्शन हाउस बनिजय एशिया के साथ लॉन्ग-टर्म पार्टनरशिप की है. धोनी और बनिजय मिलकर कई प्लेटफॉर्म्स के लिए सभी जेनर के कंटेंट बनाएंगे.

बनिजय एशिया, दुनिया की सबसे बड़ी इंडिपेंडेंट कंटेंट बनाने वाली कंपनी बनिजय और एंडेमॉल शाइन इंडिया के पूर्व एमडी दीपक धर की 50:50 पार्टनरशिप वाला ज्वाइंट वेंचर है. इस लॉन्ग टर्म पार्टनरशिप के तहत धोनी और बनिजय एशिया दोनों कंटेंट बनाने के लिए निवेश करेंगे. धोनी ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया, ‘मेरे ऊपर फिल्म बनने के बाद से ही मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कुछ करना चाहता था. यह मुझे हमेशा से रोमांचित करता था. बहुत से ऐसे नए कॉन्सेप्ट हैं जिन पर अभी तक काम नहीं हुआ है. मैं ऐसे कंटेंट लाना चाहूंगा, जिसे अभी तक नहीं देखा गया हो’.

धर और बनिजय के साथ पार्टनरशिप पर धोनी ने कहा कि धर ने इस एरिया में काफी काम किया है. उनके साथ पार्टनरशिप में काम करना सबसे बेहतर चीज है. उन्होंने कहा, ‘बनिजय एशिया ने अभी तक जो कंटेंट तैयार किए हैं, उसे देखते हुए मैंने उनके साथ पार्टनरशिप करने का फैसला किया है. हम कुछ ऐसे कंटेंट लाने की तैयारी कर रहे हैं, जो रोमांच और उत्तेजना से कहीं ज्यादा हो’

धोनी जरूर आधिकारिक तौर पर पहली बार एंटरटेनमेंट सेक्टर में कदम रख रहे हों, लेकिन इस इंडस्ट्री के साथ यह उनका पहला रिश्ता नहीं है. उनके मैनेजर अरुण पांडे पहले ही ‘एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ नाम से उनके जीवन पर बनी फिल्म को प्रोड्यूस कर चुके हैं, जिसे नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया था.’ यह पूछे जाने पर कि नया पार्टनरशिप किस कंटेंट पर काम कर रहा है, धोनी ने कहा, ‘हम अपने को सिर्फ स्पोर्ट्स तक ही सीमित नहीं करना चाहते. हम सभी जोनर में कंटेंट को लेकर गंभीर हैं. फिलहाल बहुत से प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और बहुत से प्रोजेक्ट्स पाइपलाइन में हैं. इन सभी के बारे में जल्द ही ऐलान किया जाएगा’