इमरान खान, खंडवा/ बुरहानपुर। सागफाटा रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर सिग्नल डिवाइस डेटोनेटर फोड़ने के आरोपी गैंगमैन साबिर को आरपीएफ पुलिस ने न्यायालय से दोबारा पांच दिन की रिमांड पर लिया है। पहले तीन दिन की रिमांड मिली थी जो आज खत्म हो रही थी। आरपीएफ पुलिस को इस मामले पर आरोपी से और पूछताछ करनी है। इसलिए न्यायालय से दोबारा रिमांड मांगी गई।

कोर्ट ने RPF को सौंपी 5 दिन की रिमांड

साबिर को आरपीएफ पुलिस ने खंडवा न्यायालय में  रेलवे मजिस्ट्रेट अभिषेक सोनी की कोर्ट में पेश किया। इस मामले पर आरोपी से अभी तक की पूछताछ के बारे में जानकारी दी और आगे की जांच के लिए अतिरिक्त रिमांड की मांग की। इसी आधार पर कोर्ट ने आरोपी को एक अक्टूबर तक 5 दिन की रिमांड पर आरपीएफ पुलिस को सौंप दिया। 

आरोपी सागफाटा रेलवे स्टेशन पर ही पदस्थ

बता दें कि बुरहानपुर के सागफाटा रेलवे पटरी पर 18 सितंबर को  रेलवे की आपात परिस्थितियों में काम आने वाले डेटोनेटर फटने के मामले में आर पी एफ पुलिस ने सागफाटा रेलवे स्टेशन के एक मेट साबिर को गिरफ्तार किया था। आरोपी सागफाटा रेलवे स्टेशन पर ही पदस्थ है और पास ही डोंगरगांव के शासकीय रेल आवास में रहता है। आरपीएफ पुलिस ने अपराध क्रमांक 6 / 2024 3A RPUP एक्ट 1966 और 153 रेलवे एक्ट के तहत संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और यात्रियों की सुरक्षा के संबंध में अपराध दर्ज किया था। आरोपी को न्यायालय में पेश कर 25 सितंबर तक रिमांड पर लिया था। आरपीएफ पुलिस ने आज उसका मेडिकल टेस्ट कराने के बाद न्यायालय में पेश किया और दोबारा 5 दिन की  रिमांड पर लिया।

रेलवे में आपात परिस्थितियों में काम आता है डेटोनेटर 

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहले ही यह बता दिया था कि रेलवे ट्रैक पर पटाखे जैसे फूटने वाली डिवाइस सिग्नल डेटोनेटर है, जो रेलवे में आपात परिस्थितियों में काम आता है। यह सिग्नल डेटोनेटर सागफाटा रेलवे स्टेशन  के ट्रैक पर बिना किसी औचित्य के कैसे फूटे गए, इसी मामले की जांच की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m