कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के शासकीय माध्यमिक विद्यालय अडूपुरा में माध्यमिक शिक्षक शिशुपाल सिंह जादौन और प्राथमिक शिक्षक विद्या रतुड़ी के बीच हुए मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर बड़ी कार्रवाई की गई है। दोनों को निलंबित कर दिया गया है। प्रभारी कलेक्टर विवेक कुमार द्वारा इस घटना की जांच जिला शिक्षा अधिकारी से कराई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोनों शिक्षकों को निलंबित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: शिक्षक और शिक्षिका के बीच ढिशुम…ढिशुम: दोनों के चले जूते-चप्पल और लात-घूंसे, टीचर ने महिला पर लगाए गंभीर आरोप, जांच के आदेश

प्रभारी कलेक्टर विवेक कुमार द्वारा माध्यमिक शिक्षक शिशुपाल सिंह जादौन का निलंबन आदेश जारी किया है। जिला शिक्षा अधिकारी अजय कटियार ने प्राथमिक शिक्षक विद्या रतुड़ी को निलंबित किया है। निलंबन आदेशों में दर्शाया गया है कि इन दोनों शिक्षकों ने पदीय कर्तव्यों के विपरीत काम किया है। जिससे विभाग की छवि धूमिल हुई है। निलंबन अवधि में दोनों शिक्षकों का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी मुरार में रहेगा।  इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

यह है पूरा मामला 

दरअसल, अडुपुरा स्थित प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल एक ही परिसर में संचालित है। यहां के शिक्षकों के बीच यह विवाद मंगलवार को हुआ था लेकिन घटना का वीडियो बुधवार को वायरल हुआ। इसके बाद अधिकारी हरकत में आए और दोनों शिक्षकों के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए। शिक्षिका विद्या रतूडी और शिशुपाल सिंह के बीच एक दूसरे के लेटलतीफी के वीडियो बनाकर वायरल करने और बच्चों के परिजनों के माध्यम से शिकायत करने को लेकर शुरू हुआ विवाद जल्द ही हाथापाई में बदल गया।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H