जयपुर. गृह, गौपालन और डेयरी राज्यमंत्री जवाहरसिंह बेढ़म ने गुरुवार को भरतपुर स्थित सुरेश चंद अग्रवाल के घर जाकर हाल ही में हुए दुखद हादसे में रीना की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया. मंत्री ने परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार इस कठिन समय में उनके साथ है.

गृह राज्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घडी में राज्य सरकार आपके परिवार के साथ है, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्वयं इस घटना पर खेद जताने के साथ घायलों को बेहतर उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं. मुख्यमंत्री ने परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए नियमानुसार सहायता के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है. उन्होंने घटनाक्रम के बारे में पूरी जानकारी लेकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया और जिला प्रशासन को विभिन्न योजनाओं में पात्रता के आधार पर त्वरित लाभ प्रदान करने के निर्देश प्रदान किये.

गृह राज्यमंत्री ने सुरेश चंद के स्वरोजगार के लिए भी राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं में पात्रता के आधार पर आवेदन तैयार कराकर शीघ्र लाभ प्रदान करने के निर्देश दिये. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि परिवार को सामाजिक सुरक्षा योजनाओं और अन्य विभागीय योजनाओं में भी तुरन्त लाभ प्रदान दिलवाया जाना सुनिश्चित करें. घटना में मृत रीना के पति ने बताया कि कक्षा 4 में अध्ययनरत देव घटना के दिवस विद्यालय की पोशाक बरसात में भीग जाने के कारण विद्यालय नहीं जा पाया था. प्रातः यह घटना घटित हुई जिसमें आसपास के नागरिकों और जिला प्रशासन की त्वरित सहायता से मलबे से निकाल सके. घायल बेटी को लेकर अस्पताल पहुॅचे जहां से जयपुर के लिये रैफर किया गया. जयपुर के अस्पताल मे राज्य सरकार के निर्देश पर चिकित्सा की समुचित व्यवस्थाऐं कर बेहतर ईलाज किया जा रहा है.