अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. इसी बीच शहडोल जिले के नकबहा नाले से रेत माफिया के इशारे पर मासूम बच्चे जान जोखिम में डालकर रेत की चोरी कर रहे हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहा है.

जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र के नकबहा नाला से रेत माफिया के इशारे में गांव के नाबालिग बच्चों से नदी की तेज धारा में उतार कर रेत निकलवाया जा रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण नदी का जल स्तर कभी भी बढ़ सकता है. जिससे बच्चों के बहने का खतरा हमेशा बना हुआ है. यह जोखिम भरा रेत का अवैध कारोबार नदी के पुल के दोनों ओर जारी है.

इसे भी पढ़ें- लूट, हत्या और खौफनाक खुलासा: 200 CCTV फुटेज, 125 संदेहियों से पूछताछ कर आरोपियों तक पहुंची पुलिस, जानिए कत्ल की रात की पूरी कहानी

माफिया चोरी की गई रेत को अच्छे दामों में बाजार में बेच रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि यह अवैध गतिविधि शहडोल से महज 12 किलो मीटर दूर स्थित सिंहपुर में खुलेआम हो रही है. सड़क के किनारे चल रहे इस खतरनाक खेल को देखकर प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय लोग इसे अनदेखा कर रहे हैं. जबकि इस मार्ग पर आवाजाही बनी रहती है.

इसे भी पढ़ें- ‘सर करते हैं गंदी हरकत…’ बच्चियों को अश्लील फिल्म दिखाता था शिक्षक, फिर करता था ये काम, ऐसे खुली टीचर की पोल

बारिश का मौसम होने के कारण इन दिनों रेत का कारोबार पूरी तरह से बंद है. शायद यही कारण है कि रेत माफिया मासूम बच्चों से नदी के धार के बीच जान जोखिम में डालकर रेत की चोरी करवा रहे हैं. एडिशनल एसपी अभिषेक दिवान का कहना है कि नाबालिग बच्चों का नदी से रेत निकालने का एक वीडियो मने आया है. जिस पर संबंधित थाना प्रभारी को इस मामले की एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट और माइनिंग ऑफिसर से जांच करवाई जाएगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H