रायपुर. विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यानारायण शर्मा ने विपक्ष की खूब चुटकी ली और उन्हें कई नसीहत भी दे डाली. उन्होंने  आकड़ों की बाजीगरी समझते हुए 420 का गणित भी बताया.

अनुपूरक बजट की चर्चा के दौरान सत्तू भैया ने कहा कि जनता ने हमारे जन घोषणा पत्र पर मुहर लगाई है. इसकी चिंता आप मत कीजिये. घोषणा पत्र के हर वादों पर अमलीजामा पहुंचाने की जिम्मेदारी हमारी सरकार की है. उन्होंने कहा रमन सिंह अपने भाषण में सड़कों के निर्माण पर लगी रोक पर चिंता जता रहे थे. दरअसल उन्हें कमीशन में मिले पैसों का रिफंड वाउचर बनाना पड़ रहा है.

उन्होंने ये भी चुटकी ली कि क्या हमें रमन सिंह से सीखना पड़ेगा कि वित्तीय प्रबंधन क्या होता है? इतना ही नहीं उन्होंने विपक्ष के लिए ये भी कहा कि वे  अपने बजट का कोई फिगर देख लें तो अंत में 420 लिखा था, लेकिन हमने 400 लिखा है. श्री शर्मा ने कहा कि बीजेपी हर वक़्त कांग्रेस की घोषणा पत्र का नकल करते रहते थे. हमारे घोषणा पत्र की नकल करने वाले लोगों को इस बार मौका नहीं मिला. हम अपने वादों को जरूर पूरा करेगें और ये बीजेपी के चिंता का विषय नहीं होना चाहिए.

  •  इसलिए जनता ने वहां बैठा दिया…

विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने जनता से जो वादाखिलाफी की है उसी का नतीजा है कि जनता ने उन्हें वहां (विपक्ष में) बैठा दिया है. उन्होंने कहा कि किसानों के फसल की ढाई गुना मूल्यवृद्धि हो चुकी है. 2500 रुपये समर्थन मूल्य करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है. नया रायपुर में किसानों की जमीन को सस्ते में ले लिया और महंगी दरों पर बेच रहे हैं. मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्यों में रोक लगाकर सबक सिखाने का काम किया है.