इंदौर। स्वर कोकिला के नाम से दुनिया भर में मशहूर दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर की जन्मस्थली इंदौर में ‘राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान’ समारोह का आयोजन किया गया। अलंकरण समारोह और संगीत संध्या कार्यक्रम में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उपस्थित रहे। उन्होंने मुंबई के म्यूजिक डायरेक्टर उत्तम सिंह को 2022 का और चेन्नई की गायिका केएस चित्रा को 2023 का लता सम्मान दिया। 

अस्पताल में भर्ती विधायक मधु वर्मा से मिलने पहुंचे CM डॉ. मोहन, स्वास्थ्य की ली जानकारी

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, आज ‘भारत रत्न’ स्वर कोकिला लता मंगेशकर जी की जयंती के अवसर पर उनकी जन्म स्थली इंदौर में “राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान” अलंकरण समारोह एवं “संगीत संध्या” कार्यक्रम में सहभागिता कर स्वर सम्राज्ञी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर गीत-संगीत के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले संगीत निर्देशक उत्तम सिंह एवं पार्श्व गायिका के. एस. चित्रा जी जैसी विभूतियों को ‘राष्ट्रीय लता मंगेशकर सम्मान’ से विभूषित किया। संगीत के क्षेत्र में भारत की ख्याति विश्व भर में पहुंचाने वाले आप सभी गीत-संगीतकारों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Ind vs Bangladesh T20: ग्वालियर में 14 साल बाद खेले जा रहे इंटरनेशनल मैच पर छाए संकट के बादल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रपौत्री ने रद्द करने की उठाई मांग

सीएम ने कहा, हमने मां सरस्वती को नहीं देखा, लेकिन लता जी की मधुर आवाज ने हमें उनकी दिव्यता का अहसास कराया। लता मंगेशकर जी के गीतों ने फिल्मों को हिट बना दिया। वहीं संगीतकार उत्तम सिंह की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके हाथों में जादू है, जो हर दिल को छूता है। उनके अद्वितीय योगदान का सम्मान करते हुए, हम सभी गर्व से अभिभूत हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m