शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक मल्टी में दुष्कर्म और हत्या के बाद प्रशासन की नींद खुल गई है। पुलिस अब शहर के मल्टी में रहने वालों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालेगी। हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिला तो मालिक पर FIR होगी। भोपाल में इस योजना के तहत करीब 18 स्थान पर मल्टियां है। शहर में सरकारी योजना के तहत 18 स्थानों पर 3500 फ्लैट है। इनमें ढोलक बस्ती, 12 नंबर, श्याम नगर, गंगा नगर, आराधना नगर, अर्जुन नगर आदि शामिल है।

भोपाल के गवर्नमेंट हाउसिंग फॉर ऑल, स्लम एरिया के आवास अपराध के गढ़ बन गए है। स्लम एरिया हाउसिंग फॉर ऑल प्रोजेक्ट की मल्टियों में अपराध पनपता रहा है। गांजा, चरस, अफीम, अवैध शराब के साथ प्रतिबंधित नशीली दवाइयां का अवैध व्यापार होता है। सरकार द्वारा स्वयं के लिए आवंटित मकान में नियमों के विरुद्ध किराएदार रह रहे है। इसे देखते हुए अब मल्टियों में रहने वाले अपराधियों की शिनाख्त होगी। प्रदेश स्तरीय विशेष अभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: मासूम से दुष्कर्म और हत्या मामले में खुलासा, दरिंदे ने मां और बहन के कहने पर छिपाया था बच्ची का शव 

भोपाल में बच्ची से दुष्कर्म के बाद की थी हत्या

दरअसल, शाहजहांनाबाद इलाके में रहने वाली 5 साल की बच्ची से रेप कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। नगर निगम की फॉगिंग के दौरान आरोपी अतुल निहाले ने इसका फायदा उठाकर उसका मुंह दबा लिया और कमरे में उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। बच्ची के शव को बिस्तर के नीचे छिपा दिया। लेकिन बदबू और मक्खी की वजह से उसे प्लास्टिक के टैंक में डालकर ऊपर से जूते और चप्पल रख दिए।

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

पीएम रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि ज्यादा खून बहने की वजह से बच्ची की मौत हुई थी। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर ने बताया कि दुष्कर्म के बाद बच्ची जिंदा थी और उसकी सांसे चल रही थी। यह भी बताया गया है कि दरिंदे ने हैवानियत के दौरान बच्ची को नोचा था। मासूम ने इसका विरोध भी किया, लेकिन आरोपी हैवान बन चुका था। उसने इस विरोध का बदला मासूम की हत्या कर ली। पहले बच्ची का गला घोंटा। मासूम बेहोश हुई तो हैवानियत की सारी हदें पार कर दी।

ये भी पढ़ें: बलात्कारी की बहन का ह्यूमन ट्रैफिकिंग कनेक्शन, ढाई लाख में कराती थी कुंवारों की शादी, मोबाइल से मिली लड़कियों की तस्वीरें

हालांकि तब भी बच्ची की सांसे चल रही थी। यह भी सामने आया है कि दुष्कर्म के बाद मासूम लहूलुहान हालत में थी। इसके बाद भी आरोपी ने रहम नहीं किया। जिंदगी से झूझती मासूम से मनमानी कर एक कपड़े में लपेटकर रख दिया। फिर टंकी में बंद कर दिया। पुलिस अपनी रिपोर्ट में पोस्टमार्टम के आधार पर धाराएं को बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m