इमरान खान, खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिला अस्पताल में डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत होने पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। साथ ही कार्रवाई की मांग की है। वहीं जिला अस्पताल में हंगामा की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और परिजन को उचित कार्रवाई की बात कहते हुए शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक, कल शनिवार दोपहर करीब 2 बजे आरती कनाडे को डिलीवरी के लिए जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात करीब 11 बजे उसने स्वस्थ बालक को जन्म दिया। प्रसूता कि यह दूसरी डिलीवरी थी जो की सीजर से हुई थी। पहले एक लड़की है। परिजनों का कहना है कि रात तीन चार बजे तक आरती कनाडे स्वस्थ थी, बातचीत कर रही थी लेकिन अचानक उल्टी आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। अस्पताल में मौजूद नर्सिंग स्टाफ को बताया तो उन्होंने हमें टाल दिया, सुबह प्रस्तुत की मौत हो गई। परिजनों ने रात के नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

ये भी पढ़ें: Maihar Bus Accident: CM डॉ मोहन ने हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों को सहायता राशि देने की कही बात, घायलों के समुचित इलाज के दिए निर्देश

मृतिका के परिजनों का कहना है कि जिला अस्पताल में घोर लापरवाही बरती जाती है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मृतक आरती के पति ने बताया कि वह रात 3 से ही नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर से पत्नी को बचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन किसी ने एक न सुनी, उल्टा इंदौर ले जाने की बात कहते रहे। जिला अस्पताल में हंगामा की सूचना पर CSP और मोघट थाना प्रभारी भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और परिजन को उचित कार्रवाई की बात कहते हुए शांत कराया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: राजधानी में दुष्कर्म और हत्या के बाद सख्ती: मल्टी में रहने वालों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगालेगी पुलिस, हाउसिंग फॉर ऑल में किराएदार मिला तो मालिक पर होगी FIR

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन संजू दीक्षित ने डॉक्टरों द्वारा लापरवाही बरतने से इनकार किया है। उन्होंने बताया कि कल आरती कनाडे डिलीवरी के लिए आई थी। कल रात में 11 बजे ऑपरेशन हुआ है। मरीज को गर्भवस्था के दौरान कोई न कोई समस्या रही है। ऑपरेशन के बाद भी उल्टी की शिकायत हो रही है। प्रथम दृष्टि पता चलती है कि उल्टी की वजह से उसके फेफड़े में इंफ्केशन हुआ होगा। पीएम रिपोर्ट के बात ही वास्तविक कारण पता चल सकेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m