लखनऊ। योगी सरकार के मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर भड़ास निकाली हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया और उसका मीडिया सेल, दोनों मक्खी की तरह व्यवहार कर रहे हैं। जो गंदगी देखते ही उस पर चिपक जाते हैं।

यूपी के कैबिनेट मंत्री एके शर्मा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स (X) पर पोस्ट कर पलटवार किया हैं। उन्होंने लिखा- सपा के मुखिया और उसका मीडिया सेल दोनों मक्खी की तरह व्यवहार कर रहे हैं। गंदगी देखी नहीं कि उससे चिपक गये…वाराणसी में एक कूड़ाघर पर तकनीकी कारण से एक दिन कुछ घंटों का विलंब हुआ था कूड़ा उठाने में। लेकिन यह भी सच है कि कुछ ही घंटे में उसी दिन कूड़ा उठ भी गया था। आप उस दिन यानी 27 सितंबर की फोटो 30 सितंबर को पोस्ट करके अपनी मानसिक गंदगी दिखा रहे हैं। अगर आपने अपने मुख्यमंत्री काल में इतनी चिंता की होती तो उस समय ही देश के माननीय प्रधानमंत्री जी को हाथ में झाड़ू लेकर नहीं उतरना पड़ता काशी की गलियों में।

ये भी पढ़ें: अयोध्या की रामलीला: PM मोदी कर सकते हैं उद्घाटन, कई फिल्मी सितारे लेंगे हिस्सा

आपकी जानकारी के लिए आपकी सरकार के समय:

  • वाराणसी से रोज़ मात्र 400 टन कूड़ा उठता था;
  • आज 1000 टन से अधिक यानी अढ़ाई गुना कूड़ा उठाया जा रहा है;
  • आपके समय में काशी में 25 कूड़ाघर थे जिसमें से 18 कूड़ाघरों को नगर निगम ने बंद करा कर आधुनिक बना दिया है;
  • अब काशी में केवल 7 कूड़ाघर बचे हैं जिन्हें आगामी कुछ ही दिनों मे समाप्त कर दिया जायेगा;
  • आपके समय सहित सपा के लंबे शासन काल में इस पुरातन और पौराणिक नगर में एक ईंट भी नहीं रखी गई;
  • आज इसकी चौतरफ़ा चमक, भव्यता और दिव्यता किसी से छिपी नहीं है;
  • माननीय मोदी जी के नेतृत्व में वाराणसी नगर के विकास की वैश्विक झलक पूरी दुनिया के महानुभावों ने G20 के आयोजन पर देखी और सभी मंत्रमुग्ध होकर यहाँ से गये।

अरविंद कुमार शर्मा ने आगे कहा कि ‘आपकी यह भ्रामक पोस्ट वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश के सफ़ाई मित्रों और स्वच्छता के कार्य से जुड़े सभी भाई-बहनों का अपमान है जो हर रोज़ हर मौसम में सफ़ाई कार्य में निष्ठापूर्वक लगे रहते हैं।’

ये भी पढ़ें: ‘RLD की असल औकात BJP हर मंच से बता रही’… सपा नेता ने आखिर क्यों कही ये बात ?

अखिलेश यादव ने कही थी ये बात

आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वाराणसी में कूड़े के ढेर की एक फोटो शेयर कर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था। जिसमें कुछ गाय कूड़ा खाते दिख रही है। उन्होंने लिखा था कि ‘यह है देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र का हाल, सड़क को कूड़ा-घर समझने की भूल न की जाए। ये है ‘स्वच्छ भारत’ ? बनारस क्योटो तो बना नहीं, जो था वो भी रहा नहीं। आशा है इस पोस्ट केबाद कल तक यह स्थान साफ-सुथरा हो जाएगा। बीजेपी सरकार तो काम करती नहीं है, विपक्ष ही उससे काम करवाता है। ऐसा पहली बार हुआ है कि जनता अपना काम करवाने के लिए विपक्ष के पास आ रही है।