संजय विश्वकर्मा, उमरिया।  बांधवगढ़ टाईगर रिज़र्व में आज मानपुर क्षेत्र की विधायक एवं पूर्व जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह बांधवगढ़ के टिकिट काउंटर के गेट पर धरने पर बैठ गईं हैं। सैकड़ों समर्थक के साथ मीना सिंह 50 नई जिप्सियों को पयर्टकों के परिवहन में लगाए जाने की मांग कर रही है।

नदी नहाने गई किशोरी को अकेले देख 2 नाबालिगों की बिगड़ी नीयत, झाड़ी में ले जाकर किया गैंगरेप

विधायक मीना सिंह का कहना है कि, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के आसपास के प्रभावित ग्रामीणों की जिप्सी को पार्क प्रबंधन के द्वारा नहीं लगाया जा रहा है। जिसे मीना सिंह लगभग 50 नई जिप्सियों को पयर्टकों के परिवहन में लगाए जाने की मांग पर अड़ी हुई है। विधायक एवं पूर्व जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह का कहना है कि, जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक पर्यटन नहीं चलने दिया जाएगा।

विधायक मानपुर एवं पूर्व जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह और उनके सैकड़ों समर्थक मुख्य गेट पर धरने पर बैठे हुए है। वहीं उक्त मामले में डिप्टी डायरेक्टर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व पीके वर्मा का कहना है कि, मध्य प्रदेश शासन के द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने के बाद में स्थानीय सलाहकार समिति का गठन कमिश्नर शहडोल की अध्यक्षता में किया जाता है।

MP कांग्रेस चलाएगी बेटी बचाओ अभियान: पटवारी ने कहा- प्रदेश में बच्चियां-महिलाएं असुरक्षित, बीजेपी बोली- Congress पहले माफी मांगे

समिति के द्वारा ही नई जिप्सी को लगाए जाने का प्रस्ताव बैठक के दौरान किया जाता है। स्थाई समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था यदि कोई नया पयर्टन क्षेत्र बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में प्रारंभ किया जाता है तब नई जिप्सियां लगाई जाएगी। नई जिप्सी को पार्क में लगाई जाने के पहले विज्ञप्ति जारी की जाती है। इस वर्ष का पर्यटन सत्र प्रारंभ हो चुका है और जिप्सी को लगाए जाने की पूरी प्रक्रिया 21 सितंबर तक पूरी की जा चुकी है। वर्तमान में नई जिप्सी को लगाया जाना संभव नहीं है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m