भोपाल। Guest Teacher Protest Today: गांधी जयंती पर नियमतिकरण समेत अन्य मांगों को लेकर राजधानी भोपाल में अतिथि शिक्षकों ने बड़ा प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में उन्होंने सड़क पर उतरकर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। साथ ही सीएम हाउस का घेराव किया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसका समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री से वादा पूरा करने की मांग की। वहीं पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा की आज आश्वासन नहीं आदेश लेकर जाएंगे।

VD शर्मा ने फुटपाथ पर बैठे मोची को बनाया BJP का सदस्य, हाट बजार पहुंचकर मोबाइल से खुद भरा फॉर्म, देखें Video

मुख्यमंत्री आवास पहुंचना चाहते हैं अतिथि शिक्षक
अतिथि शिक्षकों का समर्थन करते हुए कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षक नियमितिकरण की मांग को लेकर लगातार आंदोलित हैं। आज गांधी जयंती के मौके पर प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे और मुख्यमंत्री आवास पहुंचना चाहते हैं।”

CM हाउस का घेराव करने जा रही महिला अतिथि शिक्षक बेहोश, एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

अतिथि शिक्षकों की मांग स्वीकार करें मुख्यमंत्री
कमलनाथ ने आगे लिखा, “मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से आग्रह करता हूं कि अतिथि शिक्षकों की मांगों को स्वीकार करें। यह मांगें और कुछ नहीं पिछली बीजेपी सरकार के वादे हैं। चुनाव से पहले बीजेपी ने जो वादे किए थे उन्हें पूरा करें।”

अतिथि शिक्षकों ने फिर खोला मोर्चा: भोपाल में आज बड़ा आंदोलन, महापंचायत की घोषणा का मांगेंगे जवाब

मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षक नियमितिकरण की मांग को लेकर लगातार आंदोलित हैं। आज गांधी जयंती के मौके पर प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे और मुख्यमंत्री आवास पहुँचना चाहते हैं।

आश्वासन नहीं आदेश लेकर जाएंगे
प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी सम्मिलित होकर समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आज हम आश्वासन नहीं, आदेश लेकर जाएंगे। पूरी कांग्रेस हमारे शिक्षकों की लड़ाई में उनके साथ खड़ी है, और जब तक न्याय उन्हें नहीं मिलता, यह लड़ाई जारी रहेगी।

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से आग्रह करता हूं कि अतिथि शिक्षकों की मांगों को स्वीकार करें। यह मांगें और कुछ नहीं पिछली बीजेपी सरकार के वादे हैं। चुनाव से पहले बीजेपी ने जो वादे किए थे उन्हें पूरा करें।

उन्होंने कहा कि BJP सरकार की कुनीतियों के कारण आज हजारों अतिथि शिक्षक स्कूल की जगह सड़कों पर हैं। सरकार उनके साथ कुठाराघात करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ रही है! जब तक इन्हें न्याय नहीं मिल जाता, कांग्रेस पार्टी ये लड़ाई लड़ेगी।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m