Hezbollah: इजरायल (Israel) ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) का दामाद हसन जाफर कासिर (Hassan Jaffar Qasir) भी मार गिराया है। इजरायली सेना (IDF) की सीरियाई राजधानी दमिश्क में बुधवार को की गई एयरस्ट्राइक में हिज़बुल्लाह के भूतपूर्व चीफ के दामाद को मार गिराने का दावा किया है। इसमें उसके साथ 2 और लोग मारे गए हैं।

‘वीर सावरकर ब्राह्मण थे लेकिन गोमांस खाते थे…’, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री का सनसनीखेज दावा, देश की राजनीति में मचा बवाल- Vinayak Damodar Savarkar

बता दें कि इजराइल ने 27 सितंबर को राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर 80 टन बम से हमला किया था। इसमें हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत हो गई थी। नसरल्लाह के अलावा उसकी बेटी जैनब की भी इस हमले में मौत हो गई थी।

‘देश के पिता नहीं…’, महात्मा गांधी पर कंगना रनौत के पोस्ट ने सियासी गलियारे में मचाया बवाल- Kangana Ranaut

इज़रायल (Israel) की हमास (Hamas) से जंग अभी भी जारी है और अब उसकी हिज़बुल्लाह (Hezbollah) से जंग भी गंभीर हो गई है। ईरान (Iran) के इज़रायल पर मिसाइलें दागने के बाद दोनों देशों में पहले से चल रहा तनाव और बढ़ गया है। गाज़ा (Gaza) और आसपास इज़रायली कार्रवाई जारी है और साथ ही लेबनान (Lebanon) के बेरूत (Beirut) में भी इज़रायली सेना ने अपनी कार्रवाई तेज़ कर दी है। इज़रायली सेना समय-समय पर सीरिया (Syria) में भी एयरस्ट्राइक करते हुए अपने दुश्मनों को मार गिराती है और बुधवार को एक बार फिर इज़रायली सेना ने सीरिया में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया।

पत्नी करती थी मना फिर भी बनाता था संबंध, कोर्ट में देखा तो जज के सामने कहने लगा ‘दीदी’… पढ़े ये अनोखी कहानी वाली खबर

इज़रायली सेना की सीरियाई राजधानी दमिश्क में बुधवार को की गई एयरस्ट्राइक में हिज़बुल्लाह के भूतपूर्व चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) का दामाद हसन जाफर कासिर (Hassan Jaffar Qasir) भी मारा गया।

Hezbollah की पूरी लीडरशिप को चुन-चुनकर खत्म कर रही इजरायली सेना 

बता दें कि इजराइल ने 2 महीने के भीतर ही हसन नसरल्लाह समेत हिजबुल्लाह की पूरी लीडरशिप को खत्म कर दिया है। अब हिजबुल्लाह की लीडरशिप में कोई सीनियर नेता नहीं बचा है। इजराइली सेना ने शुक्रवार रात बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर मिसाइल हमला कर हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hezbollah Chief Hassan Nasrallah)  मारा गिराया।  इस हमले में हसन नरसल्लाह की बेटी जैनब (Zainab Nasrallah) समेत 33 लोगों की मौत हुई। IDF ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘अब दुनिया को नसरल्लाह से डरने की जरूरत नहीं है। वह आतंक नहीं फैला पाएगा।

अमेरिका ने भारत के खिलाफ उगला जहरः धार्मिक स्वतंत्रता रिपोर्ट में भारत की छवि की खराब, कहा- मुसलमानों को पीटा गया, मस्जिद तोड़ी गई- America Religious Report 2024

खामेनेई ने हिजबुल्लाह चीफ को ईरान आने को कहा था

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने इजराइली हमले से पहले हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को लेबनान से भाग जाने की चेतावनी दी थी। टाइम्स ऑफ इजराइल ने तीन ईरानी सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

बृजबिहारी हत्याकांड: पूर्व MLA मुन्ना शुक्ला समेत दो को उम्रकैद, पूर्व सांसद सूरजभान सिंह समेत 6 आरोपी बरी… पूर्व मंत्री हत्या में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

रिपोर्ट के मुताबिक खामेनेई ने 17 सितंबर के पेजर हमले के बाद नसरल्लाह को मैसेज भिजवाया था कि वह ईरान आ जाए। खामेनेई ने कहा था कि हिजबुल्लाह के भीतर इजराइली एजेंट हैं और वह उन्हें मारने की योजना बना रहे हैं। नसरल्लाह ने इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर (IRGC) के टॉप कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अब्बास निलफोरुशन को हिजबुल्लाह चीफ को बेरूत जाकर यह मैसेज देने को कहा था। इजराइली हमले में IRGC कमांडर की भी मौत हो गई। वह उस वक्त नसरल्लाह के ही साथ था। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि खामेनेई तेहरान में सरकारी पदों पर इजराइली घुसपैठ को लेकर बहुत चिंतित हैं।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H