Hathras Stampede Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस सत्संग हादसे में पुलिस चार्ज शीट दाखिल कर दिया. पुलिस ने 3200 पेज की चार्जशीट में 11 आरोपी बनाया है. जिसमें 676 गवाह हैं. लेकिन 121 बेगुनाह बच्चों महिलाओं और बुजुर्गों की भयानक मौत के मामले में पुलिस ने नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा को आरोपी ही नहीं बनाया है. उसे क्लीन चिट मिल गई है. इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर बाबा को बचाने का आरोप लगाया है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया है कि हाथरस में मारे गए 121 बेगुनाहों के मामले में राज्य सरकार में आरोपी सुरजपाल उर्फ नारायण सरकार उर्फ भोले बाबा को संरक्षण दे रही है. उसे बचा रही है. पुलिस चार्जशीट में बाबा को क्लीन चिट है और दूसरे सेवादारों को आरोपी बनाकर लीपापोती कर दी. मायावती ने इस मामले में राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कई सवाल खड़े किए हैं.

मायावती ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”यूपी के हाथरस में 2 जुलाई को हुए सत्संग भगदड़ काण्ड में 121 लोगों जिनमें अधिकतर महिलाओं व बच्चों की मृत्यु के सम्बंध दाखिल चार्जशीट में सूरजपाल सिंह उर्फ भोले बाबा का नाम नहीं होना जनविरोधी राजनीति, जिससे साबित है कि ऐसे लोगों को राज्य सरकार का संरक्षण है, जो अनुचित.”

सरकार की चुप्पी क्या उचित?

उन्होंने आगे लिखा, ”मीडिया के अनुसार सिकन्दराराऊ की इस दर्दनाक घटना को लेकर 2,300 पेज की चार्जशीट में 11 सेवादारों को आरोपी बनाया गया है, किन्तु बाबा सूरजपाल के बारे में सरकार द्वारा पहले की तरह चुप्पी क्या उचित? ऐसे सरकारी रवैये से ऐसी घटनाओं को क्या आगे रोक पाना संभव? आमजन चिन्तित.”

बाबा को क्लीन चिट

Hathras Stampede Case: बता दें कि सत्संग हादसे में मुख्य सेवादार समेत तमाम लोगों के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल कर दी गई है, लेकिन बाबा को बचा लिया गया. बाबा आजाद है और उसने फिर से सभाएं शुरू कर दी हैं. फिलहाल मामले में छोटे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मामूली कार्रवाई करके मामले को दबा दिया गया.

इसे भी पढ़ें: ‘कांग्रेस ने झूठ बोला था’… कांग्रेस और राहुल गांधी पर CM योगी का बड़ा हमला, कह दी बेहद ही चौंकाने वाली बात

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक