नोएडा. यमुना एक्सप्रेस-वे पर सफर करना अब महंगा हो गया है. अब पहले के अपेक्षा 12 प्रतिशत ज्यादा टोल टैक्स देना होगा. जिसका आदेश यमुना प्राधिकरण बोर्ड ने जारी कर दिया है. जिसके बाद एक्सप्रेस-वे की संचालक कंपनी जेपी इंफ्राटेक ने नई टोल दरों को लागू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- पंगू सिस्टम, हाफती कानून व्यवस्था और… ‘बाबा के राज’ में हर दिन लुट रही बेटियों की इज्जत, 6 साल की मासूम का रेप, खाक छान रही है खाकी ?

बता दें कि 2 पहिया वाहनों को 1.50 रुपये, कार, जीप को प्रति किलोमीटर के लिए 2.95 रुपये ज्यादा देने होंगे. वहीं बस और ट्रक को 4.46 रुपए प्रति किलोमीटर देना होगा. इसके अलावा भारी वाहनों को 14.25 रुपये प्रति किलोमीटर और बड़े आकार के वाहनों के लिए 18.35 रुपये प्रति किलोमीटर का भुगतान करना होगा. बढ़े टोल टैक्स से किसानों को फायदा होने की बात भी सामने आ रही है.

इसे भी पढ़ें- ‘हट जा ताऊ पाछे ने, नाचन दे जी भर के’… मंच में ठुमके लगाते दिखीं SDM साहिबा, लोगों की फटी रह गई आखें, देखें VIDEO

दरअसल, यमुना एक्सप्रेस-वे के निर्माण के वक्त यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने मथुरा जनपद के 300 से अधिक गांवों के 5 हजार से अधिक किसानों की भूमि अधिग्रहित की थी. टोल दरों में वृद्धि से बढ़ा मुआवजा मिलने की बात भी सामने आ रही है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक