लखनऊ. अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार महंगाई रोक पाने में पूरी तरह से विफल है. आज जनता खाने पीने की चीजों दाल, तेल, आटा से लेकर सब्जी, दूध सबके दाम आसमान छू रहे हैं. भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने महंगाई रोकने के लिए जनता से झूठे वादे किए.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा चुनाव के समय वोट लेने के लिए जो भी वादे करती है, सत्ता में आने के बाद ठीक उसके विपरीत आचरण करती है. आम जनता महंगाई से त्रस्त है. पिछले दिनों एक बार फिर व्यवसायिक गैस सिलेण्डर के दाम बढ़ गए. तेल, दाल और अन्य खाद्य सामाग्री के दाम बढ़ने से सबसे ज्यादा असर गरीब, मध्यम वर्ग के परिवारों पर पड़ रहा है. उनके लिए घर चलाना मुश्किल हो रहा है. भाजपा सरकार में काला बाजारी और मुनाफा खोरी चरम पर है. किसान के खेत से पांच रुपये किलो बिकने वाला आलू आज 40 रुपये किलो मिल रहा है. इसी तरह से प्याज, लहसुन, टमाटर के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : ‘एकला चलो रे’… सपा-कांग्रेस के गठबंधन की कमजोर हो रही गांठ, टूट जाएगा गठबंधन! जानिए शह-मात के खेल में दोनों पार्टियों की सियासी चाल

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जानबूझकर मुनाफाखोरी को प्रश्रय दे रही है. किसान को सही दाम नहीं मिल रहा है लेकिन बिचौलिए मुनाफा कमाकर मालामाल होते जा रहे हैं. आम आदमी इस महंगाई और मुनाफाखोरी में लुट रहा है. सत्ता के संरक्षण में मुनाफाखोर जनता को लूट रहे हैं. सरकार सब कुछ जानते हुए भी चुपचाप तमाशा देख रही है और भ्रष्टाचार को संरक्षण दे रही है. आने वाले समय में प्रदेश की जनता भाजपा सरकार से मिल रहे हर जख्म का हिसाब लेगी.