इजरायल और लेबनान के बीच बढ़ते तनाव और इजरायली सेना की ओर से जारी निकासी आदेशों के कारण 2 लाख से ज्यादा लोग दक्षिणी लेबनान से विस्थापित हो गए हैं, जिनमें से 1 लाख से ज्यादा लोग सीरिया गये हैं. यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने दी.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने मानवीय मामलों के समन्वय के लिए चेतावनी दी है कि सोमवार और बीच में इजरायली रक्षा बल ने दक्षिण लेबनान के 30 गांवों सहित कई स्थानों पर निकासी के आदेश जारी किए हैं.

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भारत एक हिंदू राष्ट्र है, हमें अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए

उत्तरी इज़रायल में 60,000 से अधिक लोग अपने घरों से विस्थापित हुए हैं. उन्होंने कहा कि यूएन शरणार्थी एजेंसी लगातार अपनी आपातकालीन प्रतिक्रिया को बढ़ा रही है और लेबनान में विस्थापित लोगों को तत्काल मानवीय और सुरक्षा सहायता प्रदान करने के लिए भागीदारों के साथ काम कर रही है.

कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों ने डेडलाइन खत्म होते ही शुरू किया आमरण अनशन

संयुक्त राष्ट्र बाल कोष ने 50,000 विस्थापितों को शरण देने वाले लगभग 200 सामूहिक आश्रयों का समर्थन किया है, जो आवश्यक आपूर्ति के साथ भोजन, पानी, बिस्तर और स्वच्छता किट प्रदान करते हैं. संयुक्त राष्ट्र और उसके सहयोगी लेबनानी सरकार की प्रतिक्रिया का समर्थन कर रहे हैं.

https://lalluram.com/mumbai-7-people-including-2-innocent-people-burnt-to-death-all-those-who-died-belonged-to-the-same-family-incident-in-chembur-area-of-mumbai/

अमेरिका के महासचिव दुजारिक ने कहा कि अगले तीन महीनों में 10 लाख लोगों को मानवीय सहायता प्रदान करने का लक्ष्य है, इसलिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से 42.6 करोड़ डॉलर की तत्काल आपातकालीन मानवीय सहायता की अपील की.

उनका कहना था कि लेबनान में मानवतावादी समन्वयक इमरान रिज़ा ने चेतावनी दी है कि मानवतावादी सहयोगियों को पर्याप्त संसाधनों के बिना पूरे देश की जनता को सहायता के बिना उनके हाल पर छोड़ना पड़ेगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक