Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा 2024 के चुनावों में मतदान हो चुका है और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. इससे पहले आए एग्जिट पोल के नतीजों में दिखाया गया है कि बीजेपी राज्य की सत्ता में वापसी नहीं कर रही है. अगर ये नतीजे सही हैं तो कांग्रेस राज्य में 10 साल बाद सरकार बनाएगी. सबसे ज्यादा चर्चा हो रही सीट है विनेश फोगाट की जुलाना विधानसभा सीट जो जींद जिले में आती है.

कांग्रेस ने विनेश फोगाट को इस सीट पर उतारा है, जबकि बीजेपी ने योगेश बैरागी को उतारा है. पिछली बार इस सीट पर अमरजीत ने बीजेपी प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार बीजेपी प्रत्याशी योगेश बैरागी पहुंचे तो कुछ लोगों ने उनका विरोध किया और धक्का-मुक्की की.

स्टालिन सरकार पर मेहरबान केंद्र, चेन्नई मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण को दी मंजूरी

जुलाना सीट की क्या है स्थिति?

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस ने विनेश फोगाट को एक आसान सीट नहीं दी है, जिस पर पहले कांग्रेस तीसरे स्थान पर थी और लगभग 12 प्रतिशत वोट पार्टी को मिले थे, जबकि जेजेपी के अमरजीत ढांडा ने इस सीट से चुनाव जीता था. जेजेपी के वोटरों में से कुछ बीजेपी के विरोधी थे, इसलिए विनेश को जीत मिल सकती है.

Delhi Ramlila Video: रामलीला में ‘भगवान राम’ का किरदार निभा रहे शख्स की हार्ट अटैक से मौत, मंच पर निकला दम, विचलित कर देगा वीडियो

कांग्रेस में विनेश फोगाट का क्या योगदान है?

वरिष्ठ पत्रकार राजुकमार सिंह के अनुसार, विनेश फोगाट इस सीट से जीत जाएंगीं क्योंकि उनका विरोध प्रदर्शन कांग्रेस के लिए अधिक महत्वपूर्ण था. इस नेरेटिव ने बीजेपी के खिलाफ काम किया और विनेश फोगाट को कांग्रेस तवज्जो नहीं देगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक