हेमंत शर्मा, इंदौर। राजधानी भोपाल में हाल ही में गुजरात एटीएस और एनसीबी दिल्ली की संयुक्त कार्रवाई में 1814 करोड़ की एमडी ड्रग फैक्ट्री का पर्दाफाश हुआ है। मामले में कांग्रेस ने उप मुख्यमंत्री (डिप्टी सीएम) जगदीश देवड़ा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस का दावा है कि इस ड्रग फैक्ट्री के संचालक और ड्रग माफिया हरीश आंजना को जगदीश देवड़ा का समर्थन प्राप्त है।

उप मुख्यमंत्री से तत्काल इस्तीफा लिया जाए

कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने lalluram.com से चर्चा में खुलासा करते हुए कहा कि हरीश आंजना, जो इस अवैध ड्रग फैक्ट्री का मुख्य संचालक है, भाजपा के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा का करीबी है। राकेश सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव से सवाल किया कि क्या वे ‘ड्रग्स और भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ की बात करते हुए इस मामले में सख्त कदम उठाएंगे? उन्होंने मांग की कि उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा से तत्काल इस्तीफा लिया जाए ताकि जांच निष्पक्ष और प्रभावी हो सके। कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि भाजपा के कई नेताओं के माफियाओं से गहरे संबंध हैं, और यह मामला इस सच्चाई का एक और उदाहरण है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के नेता लगातार अपराधियों को पनाह दे रहे हैं, जिससे प्रदेश में ड्रग माफिया खुलेआम अपना काम कर रहे हैं।

सरकार पर अपराधियों को संरक्षण का आरोप

राकेश यादव ने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को इस मामले पत्र लिख गहन जांच करने की मांग की है साथ ही एक उच्चस्तरीय जांच समिति बनाकर उप मुख्यमंत्री के हरीश आंजना से संबंधों की भी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस की मांग है कि उप मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए जांच प्रभावित हो सकती है, इसलिए जगदीश देवड़ा को तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। इस मामले में कांग्रेस ने भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए इसे मध्यप्रदेश की राजनीति का सबसे बड़ा ड्रग्स कांड करार दिया है, और सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

जीतू पटवारी से इस्तीफा की मांग

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा उनके नेता जो अपराधियों के साथ नजर आते हैं कांग्रेस के नेताओं को उनके इस्तीफा की मांग करना चाहिए पिछले दिनों जीतू पटवारी ने रेप पीड़िता की पहचान उजागर की थी उनसे इस्तीफा की मांग करना चाहिए ड्रग केस में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है जिसकी गुजरात एटीएस ने प्रशंसा की है मध्य प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था जिसके सफलता के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी बधाई दी गई ऐसे में कांग्रेस पर सवाल खड़े होते हैं कि कांग्रेस अपने अंदर झांक कर देखें, फोटो किसी के भी साथ कोई भी अपराधी खिंचवा लेता है जिसका सालों साल वह लाभ उठाता है। ऐसे में फोटो खिंचवाने पर किसी पर आरोप लगाना ठीक नहीं है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m