कांग्रेस ने पैसे की कमी का दावा करते हुए लोकसभा और विधानसभा चुनाव में 585 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, चुनाव आयोग की रिपोर्ट के अनुसार. ध्यान दें कि इस बार आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में भी विधानसभा चुनाव हुए थे. कांग्रेस ने मीडिया कैंपेन और प्रचार में 410 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, इसके अलावा 46 करोड़ रुपये सोशल मीडिया पर खर्च किए गए हैं.

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले दावा किया था कि वह धन की कमी से जूझ रही है और बीजेपी सरकार ने उसके खाते को सीज कर दिया है. ओडिशा में, कांग्रेस के प्रत्याशी ने टिकट ही वापस कर दिए थे, क्योंकि पार्टी प्रत्याशियों को धन नहीं दे रही है, इसलिए टिकट वापस कर रहे हैं. Puri से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने अपना टिकट वापस लिया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने साफ कहा है कि सभी उम्मीदवारों को अपना खर्च खुद उठाना होगा.

Haryana Election Results LIVE: हरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत, CM सैनी पिछड़े, जानें विनेश फोगाट और भूपिंदर सिंह हुड्डा का हाल

पार्टी ने बताया कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान स्टार प्रचारकों की हवाई यात्राओं पर लगभग 105 करोड़ रुपये खर्च किए गए, जिसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे भी शामिल थे. राहुल गांधी को चुनाव लड़ने के लिए भी कांग्रेस ने 11.20 करोड़ रुपये का भुगतान किया था.

Haryana Vidhan Sabha Election Results LIVE: हरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की आंधी, 40 सीटों पर आगे, जानें बीजेपी का हाल?

कांग्रेस ने चुनाव के समय कहा था कि उसके पास केवल 170 करोड़ रुपये जमा हैं. पिछले कुछ वर्षों में आयकर विभाग ने कुछ बैंक खातों पर रोक लगा दी थी, जो मामला कोर्ट में चला गया था, लेकिन आयकर विभाग ने खातों पर रोक हटा दी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक