विक्रम मिश्र, लखनऊ. हरियाणा चुनाव में आए परिणाम को लेकर अब यूपी में सियासत शुरू हो गई है. यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को सतर्क रहने की नसीहत देते हुए भाजपा को हराने के दंभ भरा है. तो वहीं उत्तर प्रदेश के आगामी उपचुनाव में इंडी गठबंधन को भारी बताते हुए भाजपा को हराने की बात कही है.

हालांकि समाजवादी पार्टी प्रवक्ता मनीष सिंह के मुताबिक समाजवादी पार्टी अभी तक उपचुनाव वाली 10 विधानसभाओं में 45 से ज्यादा बैठक कर चुकी है. 7 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान भी हो चुका है. बचे हुए नामों पर अखिलेश यादव की मुहर लगनी बाकी है.

हरियाणा की टीस सीट बंटवारे में दिखेगी

समाजवादी पार्टी हरियाणा के विधानसभा चुनाव में इंडी गठबंधन के तहत सीट मिलने की उम्मीद पाल रही थी. लेकिन उम्मीद के मुताबिक सपा के हाथ खाली ही रहे. ऐसे में उत्तर प्रदेश के आगामी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी हरियाणा का बदला यहां ले सकती है. समाजवादी पार्टी के उच्चपदस्थ सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को महज एक सीट देने के लिए सपा तैयार है. वो भी फूलपुर की सीट जहां पर की भाजपा और बसपा के मजबूत वोटबैंक है. जबकि कांग्रेस 5 सीट पर अड़ी हुई है.

समाजवादी प्रवक्ता मनीष सिंह तो अपने केंद्रीय नेतृत्व का फैसले का इंतजार करने का हवाला दे रहे है लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी अभी भी इंडी गठबंधन को आने वाले चुनाव में सम्मानजनक सीट देने की वकालत करते दिख रहे है.