मनेन्द्र पटेल, दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में आज एक बड़ा हादसा हो गया. BSP के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 में दो क्रेनों के बीच टक्कर हो गई जिससे नीचे काम कर रहे एक ठेका श्रमिक की मौत हो गई. इस घटना के बाद भिलाई स्टील प्लांट (BSP) में सुरक्षा पर फिर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं कंपनी प्रबंधन ने विवाद खड़ा होने से पहले ही परिजनों को सन्तुष्ट करने की तैयारी कर ली है.

बता दें, इस घटना के बाद Bhilai Steel Plant कंपनी मजदूर की पत्नी को नौकरी का ऑफर लेटर देने की तैयारी में है. इसके साथ ही झारखंड की एक कंपनी से इंस्योरेंश का 10 लाख रुपए भी मृतक के परिवार को दिलाई जाएगी.

जानकारी के मुताबिक मृतक बसन्त कुमार कुर्रे आज सुबह 10 बजे स्टील मेल्टिंग शॉप नं. 3 में काम कर रहा था. इसी दौरान एक क्रेन से दूसरी क्रेन टकरा गई, जिससे एक क्रेन का स्टॉपर टूट कर नीचे काम कर रहे बसंत कुर्रे के सिर पर जा गिरा, जिससे मौके पर ही मजदूर बसंत की मौत हो गई.

मृतक बसंत कुमार राजनांदगांव के पदुमतारा का रहने वाला था. गुजरात की कंपनी प्रॉटेक्टिव इंजीनियरिंग में ठेका कर्मी के रूप में काम कर रहा था. बसंत के परिवार में उसकी पत्नी और दो बच्चे भी हैं. श्रमिक की मौत से परिवार में मातम छा गया है.