Rising Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार, 10 अक्टूबर को जयपुर में प्रस्तावित ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट’ को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक ली। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन से उद्योगों को एक नई दिशा मिलेगी और राज्य में निवेश का सकारात्मक माहौल तैयार किया जाएगा।

सीएम शर्मा ने मुख्यमंत्री निवास पर आर्थिक क्षेत्र के बुद्धिजीवियों के साथ इस बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों के कारण निवेश की विशाल संभावनाएं हैं। उन्होंने उल्लेख किया कि पिछली सरकार के समझौता ज्ञापनों का कोई वास्तविक लाभ नहीं हुआ, लेकिन हमने अपने कार्यकाल के पहले वर्ष में ‘राइजिंग राजस्थान समिट’ आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिससे प्रदेश उद्योगों के क्षेत्र में अग्रणी बन सके।

मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि ‘राइजिंग राजस्थान’ को सफल बनाने के लिए उनकी टीम दिन-रात काम में जुटी हुई है। बयान में बताया गया कि उद्योगपतियों और पेशेवरों ने सरकार के साथ मिलकर निवेश बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है, और वे आयोजन को सफल बनाने में पूरा सहयोग करेंगे। बैठक में प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि भी दी गई।

पढ़ें ये खबरें भी