नई दिल्ली। भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई ने शनिवार को हैदराबाद में बांग्लादेश पर भारत की 133 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. मैच में तीन विकेट झटककर विश्नोई 50 टी20 विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र में भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

बिश्नोई ने चार ओवर में 3/30 के शानदार स्पेल से जीत सुनिश्चित की, जिससे वह गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने मैच में नजमुल हुसैन शांतो (14), लिटन दास (42) और रिशाद हुसैन (0) को आउट किया.

मैच के बाद दिए गए इंटरव्यू में बिश्नोई ने 50 टी20 विकेट लेने के मील के पत्थर तक पहुंचने के बाद अपनी खुशी साझा की, जिसमें वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय (24 वर्ष, 37 दिन) बन गए. बिश्नोई अर्शदीप सिंह के साथ इस मुकाम तक पहुंचने वाले संयुक्त रूप से दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी भी हैं.

बिश्नोई ने कहा, “मैं इस छोटी सी उपलब्धि को लेकर बहुत खुश हूं. टीम में प्रतिस्पर्धा से सकारात्मक दबाव बढ़ता है और मैं इस अवसर का पूरा लाभ उठाना चाहता था.” अपनी यात्रा पर विचार करते हुए उन्होंने निरंतर सुधार और अनुकूलनशीलता के महत्व पर प्रकाश डाला.

उन्होंने कहा. “एक कदम पीछे हटकर खेल को बाहर से देखना अच्छा है. आपको खुद पर काम करना होगा और उसके अनुसार खुद को समायोजित करना होगा,” बिश्नोई ने अपने हालिया ब्रेक के बारे में भी बात करते हुए कहा, “मुझे कुछ दिन की छुट्टी मिली और मैंने उस समय का पूरा लाभ उठाकर खुद को तरोताजा करने और बेहतर बनाने की कोशिश की.”