कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक बहन को अपने भाई को संपत्ति खरीदने के लिए पैसे देना महंगा पड़ गया. जब बहन को भाई ने न तो कोई संपत्ति दी और न ही पैसे वापस किया. तब भी बहन पैसे मांगती रही और भाई उसे टहलता रहा. बहन ने पैसे न देने वाली बात रिश्तेदारों को बताया. जिसके बाद नाराज भाई ने उसे घर पर भोजन के बहाने बुलाया और कमरे में बंद कर मारपीट की. हालांकि, इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने पीड़िता के आवेदन लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

दरअसल, हजीरा थाना क्षेत्र के गदाईपुर मेजर कॉलोनी की रहने वाली 58 वर्षीय उर्मिला राठौर अपने पति राजेंद्र राठौड़ के साथ ग्वालियर एसपी कार्यालय पहुंची. जहां उन्होंने अपने भाई पर आरोप लगाते हुए बताया कि 30 साल पहले पति का मकान भिंड के अमायन गांव में बेचकर ग्वालियर आए थे. ग्वालियर में संपत्ति खरीदने के लिए भाई रामजीलाल राठौर को 30 साल पहले 26500 रुपए दिए थे. लेकिन उसने अभी तक न तो रकम वापस की और न ही कोई जमीन दिलाई. इस बात को उसने रिश्तेदारों को बताया. जिससे रामजीलाल, भतीजा केदार नाराज हो गए. जिसके बाद भतीजे केदार राठौर ने उर्मिला को 2 अक्टूबर को घर पर भोजन के लिए बुलाया और कमरे में बंदकर उसके भाई, भतीजे केदार और बहु मीना ने उनके साथ मारपीट की.

इसे भी पढ़ें- MP में ‘विकास की खोज’: मुख्यमंत्री को सड़क बनाने दिया आवेदन, अब तक नहीं हुआ समाधान, नींद में कलेक्टर और कमिश्नर, कब जागेंगे जिम्मेदार?

इसकी शिकायत उन्होंने पोस्ट ऑफिस के जरिए हजीरा थाना में की. लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की. कल जब वह अपनी बेटी के घर जा रही थी, तभी भतीजा वहां आया और उसके साथ धक्का-मुक्की करने लगा. इसी दौरान वह गिर गई और उसके हाथ, पैर, और कंदे में चोट लग गई. लेकिन अभी तक हजीरा थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. दंपति की मांग है उनका 18 साल का बेटा खत्म हो गया था. जिससे वह परेशान हैं. वह 30 साल पहले दिए रुपए ब्याज सहित उनको वापस मिल जाए. जिससे कि वह अपने परिवार का गुजारा कर सकें. फिलहाल पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दंपति की शिकायत लेते हुए थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- मूर्ति विसर्जन के बाद शराबी ने सड़क पर मचाया हंगामा, पुलिसकर्मी ने दो थप्पड़ में उतार दिया नशा, Video Viral 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m