लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय पुलिस हिरासत में मारे गए अमन गौतम के घर पहुंचे. जहां उन्होंने परिजनों ने मुलाकात कर ढांढस बंधाया. साथ ही अजय राय ने सरकार से 1 करोड़ रुपये मुआवजे, सरकारी नौकरी और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय मृतक परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया. उन्होंने सरकार से मामले के निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. अजय राय ने कहा कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ 302 के तहत केस दर्ज किया जाए. बता दें कि बीते 11 अक्टूबर को पुलिस ने विकास नगर थाना क्षेत्र में स्थित आंबेडकर पार्क चौराहे पर छापा मारकर जुआ खेलने के आरोप में युवक को हिरासत में लिया था.

इसे भी पढ़ें- पुलिस हिरासत में युवक की मौत मामले में 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज

मामले को लेकर युवक को दिल का दौरा पड़ने की खबर सामने आई थी. जानकारी के मुताबिक, युवक को जब हिरासत में लिया गया तब थाने ले जाते समय ही उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. इसी बीच दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. इधर, मृतक गौतम के परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें- सरकार का बड़ा तोहफा: गरीबों को मात्र 3 रुपये में मिलेगी बिजली, किसानों के लिए मुफ्त…

वहीं इस मामले में मामले में चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामले में सिपाही शैलेंद्र सिंह और तीन अज्ञात समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है.