शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है। वन आरक्षकों से वसूली पर रोक लगा दी गई है। इस मामले में वित्त विभाग को पत्र लिखकर पुनर्विचार करने के लिए कहा गया है। जिसके बाद अगले आदेश तक किसी भी प्रकार की वसूली नहीं की जा सकेगी। बता दें कि लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।

MP में वन विभाग की गलती का खामियाजा भुगतेंगे कर्मचारी: 6592 वन रक्षकों से 165 करोड़ वसूलेगी सरकार, नोटिस जारी 

दरअसल,  वन रक्षकों को जारी की जाने वाली सैलरी के परीक्षण में वन रक्षक भर्ती नियम उल्लंघन का खुलासा हुआ था। भर्ती नियम के अंतर्गत 5200 मूल वेतन दिया जाना था, वहां 6592 वनरक्षकों को 5680 मूल वेतन दिया गया। वन विभाग ने वेतन की गलत गणना की और कोषालय भी उन्हें बढ़ा हुआ वेतन जारी करता रहा। 

सरकार ने वन रक्षकों को वसूली का थमाया नोटिस, विवाद बढ़ने के बाद लिया ये बड़ा फैसला

जिसके बाद सरकार ने 6592 वन कर्मचारियों की करीब 165 करोड़ की रिकवरी निकाली थी। इसके लिए विभाग की तरफ से नोटिस भी जारी कर दिया गया था। सभी वन आरक्षकों से 1 लाख 29 हजार की वसूली करने का आदेश जारी किया गया था। यह रकम ब्याज समेत वापस लेने की बात कही गई थी।

वन विभाग के ऑडिट पर कमलनाथ ने उठाए सवालः X पर लिखा- सरकार की गलती का दंड वनरक्षकों को क्यों ? आदेश वापस लेकर वसूली पर रोक लगाई जाए

वन रक्षकों से वसूली करने के आदेश की वजह से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। विवाद बढ़ने के बाद वेतन वसूलने के आदेश पर रिव्यू करने का फैसला लिया गया था। सभी डिवीजन से जानकारी बुलाने के निर्देश दिए गए और 3 दिन के भीतर जानकारी मांगी गई थी। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m